गुना में दो सगी बहनों सहित तीन बालिकाओं की दर्दनाक मौत, मुरम के गड्ढे में गिरने से हुआ हादसा

author-image
Naveen Modi
एडिट
New Update
गुना में दो सगी बहनों सहित तीन बालिकाओं की दर्दनाक मौत, मुरम के गड्ढे में गिरने से हुआ हादसा

Guna. गुना जिले की मृगवास क्षेत्र में बड़ा हादसा हुआ है। यहां 3 बालिकाओं की मुरम के गड्ढे में डूबने से मौत हो गई। घटना के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। यह हादसा शनिवार देर शाम कड़ैया गांव में हुआ है। तीन बच्चियों की मौत के बाद पूरे गांव में मातम पसर गया। जैसे ही एम्बुलेंस तीनों शवों को गांव लेकर पहुंची, चीख-पुकार मच गई। पूरे गांव में मातम छा गया। परिवार वालों ने तीनों का अंतिम संस्कार एक ही जगह पर किया।



बच्चियों के पैरों के निशान से पता चला कि बच्चियां गड्ढे में डूबी हैं। रविवार दोपहर को शव का अंतिम संस्कार किया गया। जानकारी के अनुसार दो सगे भाइयों की तीन बेटियों की एक साथ मौत हो गयी। तीनों ही नाबालिग थीं। वह घर से खेत पर जा रहीं थी। इसी दौरान हादसा हुआ। मृतकों में 10 वर्षीय शोभना, 7 वर्षीय डब्बू और 7 वर्षीय प्रज्ञा शामिल हैं। हादसे के दौरान बालिकाओं के माता-पिता खेतों में फसल काटने गए थे। मृतकों में शोभना और डब्बू सगी बहने हैं।





10 फीट गहरा गड्ढा





बताया गया कि गांव में सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है इसी दौरान मुरम और मिट्टी खोदने के चलते लगभग 10 फीट गहरा गड्ढा हो गया था, जिसमें पानी भी भरा हुआ था। तीनों बालिकाएं गड्ढे के पास से गुजर रही थी तभी वे उसमें गिर गईं। ग्रामीणों को जानकारी मिलने पर शव बाहर निकलवाए गए। पुलिस ने पोस्टमार्टम करा कर शव परिजनों को सौंप दिए हैं। यहां रहने वाले राकेश मीना का परिवार खेती करता है। पिछले एक हफ्ते से उनके परिवार के सदस्य खेत में सोयाबीन काटने जा रहे थे। घर मे केवल बच्चे ही रुकते थे। वह भी कभी-कभार खेत पर चले जाते थे। शनिवार को भी परिवार खेत पर सोयाबीन काटने गया हुआ था। शाम को राकेश की बेटी सुहाना(9), रितु (5) और उनके छोटे भाई सागर की बेटी प्रज्ञा (7) घर से खेत पर जाने के लिए निकली थीं। इसी दौरान वह गांव के बाहर मुख्य सड़क के किनारे बने गड्ढे में डूब गयीं।





सड़क बनाने निकाली थी मुरम





ग्रामीणों ने बताया कि बारिश से पहले सड़क बनाने के लिए ठेकेदार ने यहीं से मुरम निकाली थी। उसके बाद गड्ढे को ऐसे ही छोड़ दिया गया। बारिश में उसमे पानी भर गया है। बच्चे उधर गए होंगे तो या किसी का पैर फिसल गया, या फिर खेलते हुए वह उसमे चले गए। पानी में डूबने से तीनों की मौत हो गयी। सानई चौकी प्रभारी अनिल कदम ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी।







— MahendraSSisodia (@Iamsisodia1) October 2, 2022



Guna News गुना में बड़ा हादसा three girls drowned in guna three girls died in guna गुना न्यूज गुना में तीन बालिकाओं की मौत गुना में तीन बच्चियां डूबीं