GWALIOR: मतगणना स्थल पर कड़ा सुरक्षा घेरा, चार सौ पुलिस कर्मी होंगे तैनात

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR: मतगणना स्थल पर कड़ा सुरक्षा घेरा, चार सौ पुलिस कर्मी होंगे तैनात



GWALIOR News. नगर निगम चुनाव के लिए रविवार को मतगणना होगी। मतगणना में सिर्फ कुछ घण्टे  ही बचे  है। इसके लिए पुलिस और प्रशासन ने मतगणना स्थल की सुरक्षा व्यवस्था को आज अंतिम रूप दिया। इसके चलते पुलिस अफसरों ने मतगणना स्थल पर यातायात व्यवस्था और सुरक्षा का घेरा तैयार किया है।





यह रहेगी व्यवस्था





 इसके मुताबिक तीन पार्किंग स्थल मतगणना में शामिल होने वाले सरकारी अधिकारी, कर्मचारी, अभिकर्ता और अन्य लोगों के लिए चिन्हित किए गए हैं। यहां गाड़ी खड़ी कर मतगणना स्थल तक पैदल ही जाना होगा। मतगणना स्थल पर गेट नंबर 1 से अभ्यर्थी और उनके समर्थक और गेट नंबर 2 से शासकीय कर्मचारी एवं मीडिया कर्मी प्रवेश करेंगे।



ग्वालियर एसएसपी अमित सांघी ने बताया कि मतगणना स्थल पर 400 पुलिसकर्मी सुरक्षा में तैनात रहेंगे। अंदर अलग-अलग कक्ष क्रमांक में डीएसपी से लेकर इंस्पेक्टर रैंक के अफसर प्रभारी रहेंगे। पुलिसकर्मी यहां गेट पर और अंदर तैनात रहेंगे। इसके अलावा मतगणना कक्ष के बाहर और बाहर सड़क पर पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। सड़क के दोनों ओर ट्रैफिक पाइंट भी तैनात रहेगा। इसके साथ ही शहर के आधा दर्जन स्थानों पर वज्र वाहन तैनात कर सुरक्षा का मजबूत घेरा बनाया जाएगा। मतगणना स्थल पर आने वाले अभ्यर्थियों, शासकीय सेवकों और मीडिया कर्मियों के लिए तीन अलग-अलग पार्किंग की व्यवस्था भी की गई है जिससे मतगणना कार्य सुगमता पूर्वक संपन्न  कराया जा सके।





जुलूस को लेकर भी सुरक्षा व्यवस्था





कल डबरा क्षेत्र में एक सरपंच के विजयी जुलूस में तो गुटों में हुए टकराव और गोलीबारी में एक युवक की हत्या के बाद पुलिस अधीक्षक सांघी ने जुलूस को लेकर भी सभी थानों को खास निर्देश दिये है। उन्होंने कहा है कि कल दोपहर से ही पार्षद पदों पर जीते लोगो के जुलूस निकलने लगेंगे। सभी थाना प्रभारी परिणाम के बाद कौन से क्षेत्र संवेदनशील हो सकते है इसका अंदाजा लगाकर वहां पर्याप्त बल तैनात करें साथ ही जुलूस के साथ भी समाप्त होने तक पुलिस बल साथ रहे।



Security सुरक्षा police पुलिस administration प्रशासन counting मतगणना नगर निगम चुनाव MUNICIPAL ELECTION Parking पार्किंग