T-20 वर्ल्ड कप में आज भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला, मैच पर बारिश का साया; अयोध्या में मनाया जाएगा दीपोत्सव

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
T-20 वर्ल्ड कप में आज भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला, मैच पर बारिश का साया; अयोध्या में मनाया जाएगा दीपोत्सव

BHOPAL. सैर भी..खबर भी.. आप सुन रहे हैं द सूत्र पॉडकास्ट। आज देश-दुनिया की किन घटनाओं पर रहेगी हमारी नजर।









टी-20 वर्ल्ड कप में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान





टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 में आज भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमें जब आपस में भिड़तीं हैं तो पूरी दुनिया की नजरें इस मैच पर होती हैं। भारत-पाक के मुकाबले को क्रिकेटिंग वर्ल्ड की सबसे बड़ी राइवलरी भी कहा जाता है। इस मैच को भी फाइनल से पहले का फाइनल कहा जा रहा है। आज मेलबर्न में होने वाले भारत-पाकिस्तान मुकाबले को लेकर भी कई तरह की बातें कही जा रही हैं। आज के मैच में मेलबर्न में 70 से 80 प्रतिशत बारिश होने की संभावना है। रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत-पाक का मुकाबला रद्द होता है तो ICC को करीब 581 करोड़ रुपए का नुकसान होगा।





अयोध्या में दीपोत्सव





आज अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन जाएगा। इस खास आयोजन के लिए अयोध्या में लेजर लाइटिंग की गई है। अयोध्या में छठवां दीपोत्सव पिछली बार की तुलना में और भी भव्य रूप से मनाया जाएगा। इस बार 17 लाख दीपों को सजाकर जलाने की व्यवस्था की गई है। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराने की तैयारी है।





26 अक्टूबर को शपथ लेंगे मल्लिकार्जुन खड़गे





मल्लिकार्जुन खड़गे 26 अक्टूबर को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष पद की शपथ लेंगे। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय में समारोह का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में सोनिया गांधी सहित के कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे। इतना ही नहीं भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व राहुल गांधी भी शपथ कार्यक्रम में शामिल होंगे। पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत के बाद ये पहला मौका होगा जब राहुल गांधी दिल्ली वापस आएंगे। समारोह में शामिल होने के बाद दूसरे दिन वे फिर से यात्रा में शामिल होंगे।





ब्रिटेन के नए पीएम की रेस में ऋषि सुनक का पलड़ा भारी





ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री रेस में भारतीय मूल के सांसद ऋषि सुनक का नाम सामने आ रहा है। लिज ट्रस के इस्तीफे के बाद सुनक ही पीएम पद के लिए सबसे मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं। 45 दिन पहले हुए चुनाव में सुनक को कंजर्वेटिव पार्टी के स्थायी सदस्यों की वोटिंग में हार का सामना करना पड़ा था लेकिन अब सुनक का पलड़ा भारी है।



India Vs Pakistan भारत बनाम पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप Ayodhya Deepotsav अयोध्या में दीपोत्सव T-20 world cup