खंडवा में हनी ट्रैप का शिकार हुआ व्यापारी, सोशल मीडिया पर फैल रहा जाल; 1 महीने में पुलिस के पास पहुंचे कई मामले

author-image
Rehan Shekh
एडिट
New Update
खंडवा में हनी ट्रैप का शिकार हुआ व्यापारी, सोशल मीडिया पर फैल रहा जाल; 1 महीने में पुलिस के पास पहुंचे कई मामले

KHANDWA. खंडवा में हनी ट्रैप का खेल लगातार सोशल मीडिया पर अपना जाल फैला रहा है। अश्लील चैट करने के बहाने वीडियो कॉलिंग कर लोगों को ठगा जा रहा है। जिले में आए दिन इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं। ब्रह्मचर्य का पाठ पढ़ाने वाले एक व्यापारी को इसी तरह से हनी ट्रैप का शिकार बनाया गया। पहले व्यापारी से अश्लील वीडियो वायरल करने के नाम पर पैसे ठगे गए। इसके बाद क्राइम ब्रांच और यूट्यूब चैनल से वीडियो हटाने के नाम पर ब्लैकमेल भी किया गया। पीड़ित ने इसको लेकर मोघट थाने में शिकायत दर्ज कराई है





सोशल मीडिया पर दोस्ती के बाद व्यापारी को फंसाया





खंडवा में सिंधी कॉलोनी में रहने वाला एक व्यापारी हनी ट्रैप का शिकार हुआ है। पीड़ित का कहना है कि उसके मोबाइल नंबर पर व्हाट्सऐप के माध्यम से एक युवती ने वीडियो कॉल किया। युवती ने अपना अश्लील फोटो दिखाया, उसका फोटो लगाकर युवती ने अश्लील वीडियो बना लिया। इसके बाद से उसके साथ ठगी का यह खेल शुरू हुआ। पहले युवती और उसके साथी युवक ने अश्लील वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने के नाम पर व्यापारी को ब्लैकमेल किया। फोन कर उसे धमकाया कि अगर वह उनकी डिमांड पूरी नहीं करता है तो वह उसके इस वीडियो को वायरल कर देंगे। इसके बाद व्यापारी ने डर की वजह से उन्हें 10 हजार रुपये दिए। यह राशि ठगों के खाते में डाली गई। 





आरोपियों ने की और पैसों की डिमांड 





10 हजार रूपए मिलने के बाद आरोपियों ने उसको साइबर क्राइम का अधिकारी बनकर मामला रफा-दफा करने के लिए बुलाया और 18 हजार रुपए की मांग की। इस फोन के बाद व्यापारी के पास  यूट्यूब चैनल के नाम से भी एक फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि वह यूट्यूब चैनल का हेड बोल रहा है। उनका एक वीडियो यूट्यूब पर देखा जा रहा है। अगर वह इस वीडियो को हटाना चाहते हैं तो इसके बदले में उन्हें 20 हजार रुपए देना होंगे। इस तरह से आ रहे फोनों से परेशान व्यापारी ने पुलिस की शरण ली। व्यापारी ने एसपी कार्यालय और मोघट थाने में अपने साथ हुई ठगी की जानकारी दी। साथ ही ठगों पर कार्रवाई करने की मांग की।





शहर में फैल रहा हनीट्रैप का जाल





हनी ट्रैप का शिकार हो रहे अधिकांश मामले शहरी क्षेत्र के हैं एसपी कार्यालय में हर दिन 2-3 मामले की शिकायत पहुंच रही है। देखा जाए तो 1 महीने में 30 से ज्यादा मामले पुलिस के पास इस तरह के ब्लैकमेलिंग के पहुंचे हैं। इन सभी मामलों में पुलिस जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि ठगों की लिंक चीन से जुड़ी हुई है।





जल्द होगा मामले का खुलासा- एसपी





सोशल मीडिया पर हो रही इस ठगी को लेकर खंडवा एसपी विवेक सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। एसपी ने बताया कि पहले युवती ने व्यापारी को फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। इसके बाद व्हाट्सएप नंबर पर चैटिंग के बाद युवती ने कुछ अश्लील वीडियो बनाएं ब्लैक मेलिंग भी की। इस पूरे मामले की पुलिस जांच कर रही है। एसपी ने कहा कि जल्द ही मामले का खुलासा होगा। आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।





एसपी ने की लोगों से बचने की अपील





एसपी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी अनजान व्यक्ति से ना फेसबुक पर ना व्हाट्सएप पर किसी प्रकार की चैट करें। ब्लैक मेलिंग में ना फंसे अगर ऐसा कोई मामला आपके साथ होता है तो तुरंत इसकी शिकायत पुलिस से करें।



Honey trap game in Khandwa trader fell victim to honeytrap in Khandwa trapped businessman through social media खंडवा में हनी ट्रैप का खेल खंडवा में हनीट्रैप का शिकार हुआ व्यापारी सोशल मीडिया के माध्यम से व्यापारी को फंसाया