JABALPUR:हजार से ज्यादा कर्मचारियों को दिया जा रहा प्रशिक्षण, केंद्रीय कर्मचारी चुनाव ड्यूटी से हुए मुक्त

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
JABALPUR:हजार से ज्यादा कर्मचारियों को दिया जा रहा प्रशिक्षण, केंद्रीय कर्मचारी चुनाव ड्यूटी से हुए मुक्त

Jabalpur. हाईकोर्ट के आदेश के बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने चुनाव ड्यूटी पर लगाए गए केंद्रीय कर्मचारियों को इससे मुक्त कर दिया है। जिसके बाद हजार से ज्यादा राज्य कर्मचारियों को चुनाव ड्यूटी का काम सौंपा गया है। शनिवार को युद्ध स्तर पर ऐसे कर्मचारियों की जानकारी जुटाने का काम कर लिया गया। रविवार तक सभी कार्यालयों में ऐसे कर्मचारियों को सौंपी गई जिम्मेदारी की जानकारी दे दी जाएगी। वहीं सोमवार से ऐसे कर्मचारियों को आनन-फानन में प्रशिक्षण दिया जाएगा। 









रिजर्व दल मिलाकर 6 हजार कर्मचारियों की जरूरत







नगरीय निकाय चुनाव के मतदान और मतगणना संपन्न कराने जिले में 6 हजार से ज्यादा कर्मचारियों की आवश्यकता है। इस आंकड़े में रिजर्व दल भी शामिल है। ऐसे में ऐन मौके पर ड्यूटी पर लगाए गए केंद्रीय कर्मचारियों को हटाए जाने से जिला निर्वाचन कार्यालय को मुश्किलों का सामना तो करना ही पड़ रहा है। इसलिए मानस भवन में 3 पालियों में हाल ही में चुनाव ड्यूटी पर लगाए गए कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया जाएगा।



Jabalpur News Jabalpur जबलपुर हाईकोर्ट जबलपुर न्यूज़ State Employees राज्य निर्वाचन आयोग NIKAY CHUNAV MUNICIPLE ELECTION केंद्रीय कर्मचारियों TRAINING हजार से ज्यादा कर्मचारि प्रशिक्षण दिया जाएगा