बुरहानपुर में आदिवासी बुजुर्ग को वनरक्षक गोविंद महाजन ने पीटा, आदिवासियों ने की कड़ी कार्रवाई की मांग

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बुरहानपुर में आदिवासी बुजुर्ग को वनरक्षक गोविंद महाजन ने पीटा, आदिवासियों ने की कड़ी कार्रवाई की मांग

गणेश दुनगे, BURHANPUR. बुरहानपुर के धुलकोट में आदिवासी बुजुर्ग मंतीलाल के साथ वनरक्षक गोविंद महाजन ने मारपीट की। आदिवासियों ने धुलकोट थाने का घेराव किया और वनरक्षक गोविंद महाजन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। सैकड़ों आदिवासियों ने रैली निकाली और थाना परिसर में प्रदर्शन किया। आदिवासियों का कहना है कि मारपीट में घायल को न्याय मिले और वनरक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। कार्रवाई नहीं होने पर आदिवासी समाज ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।





वनरक्षक ने की थी आदिवासी के साथ मारपीट





धुलकोट कोल्याखाली के रहने वाले बुजुर्ग मंतीलाल मवेशी चराने के लिए धोंड़ के जंगल में गया था। वहां पर मंतीलाल नर्सरी के पास मवेशी चरा रहा था तभी वहां पर वनरक्षक गोविंद महाजन पहुंचता है और मंतीलाल से मवेशी को हांकने वाला लठ छीनकर मारपीट शुरू कर देता है। जब मंतीलाल घर नहीं पहुंचता तब परिजन उसकी तलाश करते हैं। घायल मंतीलाल उन्हें जंगल में घायल मिलता है। परिजन पुलिस से शिकायत करते हैं लेकिन पुलिस ने छोटी-मोटी धाराओं में केस दर्ज किया।





आदिवासियों ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी





आदिवासियों ने बुजुर्ग मंतीलाल को न्याय दिलाने और वनरक्षक के खिलाफ कार्रवाई के लिए धुलकोट निंबोला थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपा। थाना प्रभारी ने कहा कि पूरे मामले की पूरी निष्पक्ष जांच होगी और दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही विभागीय जांच भी होगी। आदिवासियों ने आरोपी वनरक्षक के खिलाफ धाराएं बढ़ाने की मांग की है। उन्होंने बुजुर्ग मंतीलाल को न्याय नहीं मिलने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।



 



MP News Burhanpur News मध्यप्रदेश की खबरें बुरहानपुर की खबरें Tribal elder assaulted in Burhanpur forest guard beat up Tribals demand strict action Tribals surrounded the police station बुरहानपुर में आदिवासी बुजुर्ग की पिटाई आदिवासी बुजर्ग को वनरक्षक ने पीटा वनरक्षक गोविंद महाजन के खिलाफ कार्रवाई की मांग आदिवासियों ने थाने को घेरा