GWALIOR: बाइस साल की भावना स्टेनो बनने के लिए सीख रहीं थी शार्ट हैंड ,पिता के कहने पर लड़ा चुनाव,बन गई पार्षद

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR: बाइस साल की भावना स्टेनो बनने के लिए सीख रहीं थी शार्ट हैंड ,पिता के कहने पर लड़ा चुनाव,बन गई पार्षद



GWALIOR News.  मध्य प्रदेश की सबसे हॉट सीट ग्वालियर नगर निगम के चुनाव में अबकी बार युवाओं ने बाजी मारी है।इसी कड़ी में ग्वालियर चंबल अंचल की सबसे कम उम्र की छात्रा पार्षद चुनी गई है।22 साल की युवती भावना खटीक ने पार्षद पद पर जीत हासिल की है।



वे स्टेनोग्राफर बनने के लिए शॉर्टहैंड सीख रहीं थी । पिता ने चुनाव लड़ने के लिए प्रेरित किया तो मैदान में उतर गईं । जमकर प्रचार किया और बन गईं सबसे कम उम्र की पार्षद।





भावना वार्ड 36 से बीजेपी के टिकट पर चुनावी मैदान में थी। नवनिर्वाचित पार्षद भावना खटीक अभी पढ़ाई कर रही है और वह पिता के कहने पर उन्होंने राजनीति में प्रवेश किया है।





भावना खटीक का कहना है कि उनकी जीत जनता की जीत है।साथ ही उनका कहना है कि वार्ड की जनता के कहने पर वह चुनाव लड़ी थी और जनता भी उन्हें पार्षद चुना है।भावना खटीक ने कहा कि वह इस समय एक ग्रेजुएशन कर रही है और वह पढ़ाई के साथ राजनीति भी करेंगी।इसके साथ ही उन्होंने कहा कि युवाओ को राजनीति में आना चाहिए। जिससे शहर,मोहल्ले का विकास होगा। गौरतलब है कि ग्वालियर चंबल अंचल में सबसे कम उम्र की चुनी गई पार्षद भावना खटीक के पिता भी 30 साल से राजनीति से सक्रिय है।और उसके पिता वार्ड में दो बार पार्षद भी रह चुके हैं।



Madhya Pradesh मध्यप्रदेश चुनाव election Municipal Corporation नगर-निगम Gwalior ग्वालियर politics राजनीति Councilor पार्षद