Morena में दूरंतो ट्रेन की चपेट में आने से RPF के दो Head Constable की मौत हो गई। दोनों रेलवे स्टेशन पर duty पर थे। Morena News
होम / मध्‍यप्रदेश / मुरैना के सांक स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेन च...

मुरैना के सांक स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेन चेक कर रहे थे, पीछे से आयी दूरंतो एक्सप्रेस ने 2 हेड कॉन्स्टेबल को कुचल दिया

Dev Shrimali
Oct 26, 2022 09:21 AM

श्याम मोहन दंडोतिया ,MORENA . जिले में सांक स्टेशन पर दूरंतो ट्रेन की चपेट में आने से आरपीएफ के दो हेड कांस्टेबल की दुखद और दर्दनाक मौत हो गई।  इनकी बन्दूक ट्रेन के इंजिन में फंसकर रह गयी जिसे  ट्रेन को रोककर बड़ी मशक्कत के बाद निकाला जा सका। 

सांक स्टेशन की घटना


घटना बीती रात की है। आगरा झांसी पैसेंजर सांक स्टेशन पर खड़ी थी और आरपीएफ के दो हेड कॉन्स्टबल इसे अटेंड करते हुए चैक कर रहे थे इस बीच आगरा की तरफ से आयी दूरंतो एक्सप्रेस आ गई लेकिन दोनों प्रधान आरक्षकों को इसका अंदाज़ा नहीं लग पाया और दोनों जब तक संभल पाते तब तक उनकी रायफलें इसके इंजन में फंस गयी और दोनों तत्काल उसकी चपेट में आ गए और  दोनों की ही तत्काल दर्दनाक मौत हो गई। 

दूरंतो रोकना पड़ी 

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दक्षिण की तरफ जाने वाली दूरंतो की स्पीड अत्यंत तेज थी लेकिन उसे इस दुर्घटना के बाद रोकना पड़ा क्योंकि मृतक पुलिस वालों की रायफलें इंजिन में फंस गयीं थी।  ट्रैन रोककर इन्हे निकाला गया इसके बाद ही ट्रैन आगे बढ़ी। 

 स्टेशन पर पसरा मातम 

इस हृदय विदारक हादसे के बाद पैसेंजर के सभी यात्री भी उतर आये और वहां मातम पसर गया। घटना की सूचना मिलते ही ,रेलवे ,आरपीएफ और जीआरपी के अधिकारी और कर्मचारी तत्काल मौके पर पहुंचे और शव को नूराबाद थाना पुलिस के हवाले किया जिसने इसे डेड हाउस भेज दिया। मृतक हेड कॉन्स्टेबल के नाम अशोक सिंह और नवाब  सिंह थे।  दोनों की तैनाती सांक स्टेशन पर ही थी। 

द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media