DAMOH:तालाब में डूबने से दो मासूमों की मौत, परिजनों ने  किया धरना प्रदर्शन, प्रशासन पर लगाए लापरवाही के आरोप

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
DAMOH:तालाब में डूबने से दो मासूमों की मौत, परिजनों ने  किया धरना प्रदर्शन, प्रशासन पर लगाए लापरवाही के आरोप

Damoh.  दमोह के चैनपुरा मंगल भवन क्षेत्र में रहने वाले दो किशोर शहर के पास बनी किशन तलैया में डूब गए और दोनों की मौत हो गई । देर रात परिजनों ने शव भी खोज लिए गुस्साए परिजन शव लेकर जिला अस्पताल चौराहा पहुंचे और सड़क पर शव रखकर धरना शुरू कर दिया । उनका आरोप था कि होमगार्ड और अस्पताल प्रबंधन से कई बार मदद की गुहार लगाई , लेकिन किसी ने उनकी नहीं सुनी । ऐसे लापरवाह के खिलाफ कार्रवाई की जाए । प्रशासन के काफी मनाने के बाद परिजन इस आश्वासन पर माने की जांच करने के बाद दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी ।







 स्कूल का कह कर गए थे चले गए नहाने







मृतक छात्र राज रैकवार 17 जो कि कक्षा 11 वीं का छात्र था और अंकित पटेल 14 जो की नवमी का छात्र था । दोनों ही बुधवार की सुबह स्कूल जाने के लिए घर से निकले , लेकिन स्कूल न जाकर जबलपुर नाका होते हुए किशन तलैया में नहाने पहुंच गए । किसी को नहीं पता था कि दोनों बच्चे कहां हैं । शाम को घर नहीं पहुंचे , तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की । खोजते - खोजते कुछ लोग किशन तलैया पहुंचे , जब तक शाम हो गई । आसपास देखा दोनों , तो बच्चों के बैग और कपड़े रखे थे । इसके बाद परिजनों ने पुलिस से मदद मांगी ताकि होमगार्ड के गोताखोरों को भेजकर तलैया में जांच कराई जाय।





लोगों ने खुद तलाशे तालाब से शव 







होमगार्ड ने रात में रेस्क्यू करने से मना कर दिया । परिजनों का यह भी आरोप है कि देहात थाना और कोतवाली पुलिस अपने क्षेत्र के चक्कर में उलझी रही । रैकवार समाज के कुछ युवाओं ने जोखिम उठाकर तलैया में सर्चिंग की और दोनों शवों को बाहर निकाला । जब २ शव  वाहन भेजने के लिए कहा , तो वो भी नहीं मिला , उन्हे बाइक  पर शव लेकर अस्पताल आना पड़ा । हंगामे की खबर पर सीएसपी अभिषेक तिवारी एसडीएम गगन बिसेन मौके पर पहुंचे और लोगों को उचित कार्रवाई आश्वासन दिया । करीब डेढ़ घंटे बाद परिजनों ने धरन समाप्त किया । दोनों शव अस्पताल के शव गृह में रखे गए जहां आज सुबह पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के सुपुर्द किए गए।



लोगों ने खुद तलाशे तालाब से शव प्रशासन पर लगाए लापरवाही के आरोप परिजनों ने  किया धरना प्रदर्शन तालाब में डूबने से HOMEGAURD दो मासूमों की मौत relatives protest 2 died in pond damoh Damoh News दमोह