JABALPUR: एयर अलायंस के दो पायलट पाए गए दोषी, साल भर नहीं उड़ा पाऐंगे विमान, रनवे पर विमान फिसलने का मामला

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
JABALPUR: एयर अलायंस के दो पायलट पाए गए दोषी, साल भर नहीं उड़ा पाऐंगे विमान, रनवे पर विमान फिसलने का मामला

Jabalpur. मार्च महीने में जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट के रनवे में एयर अलायंस का विमान लैंडिंग के दौरान अनियंत्रित हो गया था। जिसकी जांच नागर विमान महानिदेशालय द्वारा की गई। जांच में फ्लाइट के पायलट और को-पायलट को दोषी पाते हुए उन्हें डी-रोस्टर किया गया है। इतना ही नहीं दोनों पायलट अब एक साल तक किसी फ्लाइट को नहीं उड़ा पाऐंगे। दोनों को नए सिरे से विमान उड़ाने का प्रशिक्षण दिया जाएगा। 









रनवे से फिसल गया था विमान, फ्लाइट में सवार थे 55 यात्री







दरअसल 12 मार्च को दिल्ली से जबलपुर पहुंची फ्लाइट रनवे पर उतरते वक्त ओवर शूट हो गई थी और विमान निर्धारित स्थान से 30 मीटर दूर निकल गया था, जिसके बाद इमरजेंसी ब्रेक लगाने के चलते विमान फिसलकर रनवे से उतर गया था और उसका एक टायर भी क्षतिग्रस्त हो गया था। घटना के दौरान सभी यात्री दहशत में आ गए थे हालांकि सीट बेल्ट के कारण किसी को कोई चोट नहीं आई थी। 





इस संबंध में डुमना एयरपोर्ट के प्रभारी निदेशक वीके सूरी ने बताया है कि एयर अलायंस का विमान रनवे पर अनियंत्रित हुआ था जिसकी जांच डीजीसीए स्तर पर की गई। रिपोर्ट भी संबंधित विमानन कंपनी को देकर कार्रवाई की गई है। दोनों पायलटों को डी-रोस्टर कर दिया गया है। 



Jabalpur News Jabalpur जबलपुर डीजीसीए Pilot DUMNA AIRPORT डुमना एयरपोर्ट AIR ALAINCE D-ROSTER नागर विमान महानिदेशालय डी-रोस्टर