BHIND : बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे बैठ गईं थीं दो महिलाएं, आकाशीय बिजली की चपेट में आकर दोनों ने गंवाई जान

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
BHIND : बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे बैठ गईं थीं दो महिलाएं, आकाशीय बिजली की चपेट में आकर दोनों ने गंवाई जान

सुनील शर्मा, BHIND. भिंड के गोरमी थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली शाम को कहर बनकर टूटी। तेज बारिश के दौरान अचानक एक अचानक एक पेड़ पर बिजली गिरने से नीचे बैठी दोनों महिलाओं की मौत हो गई। दोनों महिलाएं बिजली से बुरी तरह झुलस गईं थीं और उन्होंने दम तोड़ दिया।





बदनसिंह के पुरा गांव की रहने वाली थीं महिलाएं





दोनों महिलाएं रामकली और ज्ञासोबाई बघेल बदनसिंह के पुरा गांव की रहने वाली थीं। वे अपने ही परिवार के एक शादी समारोह में जा रही थीं। शादी में तेल चढ़ाने की रस्म होनी थी। रास्ते में अचानक तेज बारिश होने लगी। वे दोनों बारिश से बचने के लिए एक पेड़ के नीचे बैठ गईं। इसकी दौरान अचानक उस पेड़ पर आकाशीय बिजली गिरी और दोनों गंभीर रूप से घायल हो गईं। दोनों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।





आकाशीय बिजली से कैसे बचें ?





भारत सरकार के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने एक वीडियो जारी करते हुए आकाशीय बिजली के खुद को बचाने के तरीके सुझाए हैं। वीडियो में बताया गया है कि अगर आप खेत या खुले मैदान में हों और बादलों की गरज सुनाई दे तो एक सुरक्षित और मजबूत छत ढूंढे। अगर कुछ न मिले तो दोनों कानों पर हाथ रखकर एड़ियों को जोड़कर उकड़ू बैठ जाएं। बिजली बड़े पेड़ों, बिजली के खंभों और पानी वाली जगहों पर ज्यादा गिरती है। इसलिए इनसे दूर रहें।







— TheSootr (@TheSootr) July 6, 2022



MP News मध्यप्रदेश MP Bhind News Bhind भिंड आकाशीय बिजली मध्यप्रदेश की खबरें भिंड की खबरें मौत Died lightning Two women under the tree दो महिलाएं पेड़ पर गिरी बिजली