UMARIA: मानपुर नगर परिषद के चुनाव में हुआ बवाल; शिवराज सरकार में मंत्री मीना सिंह ने कांग्रेसियों पर लगाया हमला करने का आरोप

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
UMARIA: मानपुर नगर परिषद के चुनाव में हुआ बवाल; शिवराज सरकार में मंत्री मीना सिंह ने कांग्रेसियों पर लगाया हमला करने का आरोप

UMARIA. उमरिया जिला (Umaria District) के मानपुर (Manpur) में नगर परिषद (Municipal Council) के लिए 13 जुलाई को मतदान किया गया। वोटिंग के एक दिन पहले 12 जुलाई की रात शिवराज सरकार (Shivraj Sarkar) में मंत्री मीना सिंह (Minister Meena Singh) ने कांग्रेस नेताओं पर हमला करने का आरोप लगाया है। हालांकि प्राप्त जानकारी के अनुसार, मीना सिंह को किसी भी तरह की कोई चोट नहीं लगी है और वह पूरी तरह से सुरक्षित है। वहीं दूसरी तरफ उनकी गाड़ी को जब्त किया गया है। क्योंकि गाड़ी में नोटों की गड्डियों के साथ प्रचार-प्रसार की सामग्री भी रखी हुई थी। जब गाड़ी को जब्त करने के लिए पुलिस मौके पर पहुंची तो बवाल हो गया। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। मानपुर थाने पुलिस ने गाड़ी को जब्त कर थाना परिसर में रखा है।







गाड़ी पर हुई कार्रवाई का पंचनामा





गाड़ी पर हुई कार्रवाई का पंचनामा















मंत्री मीना ने कांग्रेस पर लगाया गंभीर आरोप





मंत्री मीना सिंह ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने मीडिया को बताया कि वह रात को मानपुर से लौट रही थी, तब डेढ़ सौ की संख्या में कांग्रेसियों ने उनकी कार को घेर लिया। कार के चालक को कार से निकालकर बुरी तरह से पीटा गया। बीच-बचाव करने गए गनमैन को भी मारा गया। उन्होंने आगे कहा कि मेरा हाथ पकड़कर खींचा गया और बाल भी पकड़े गए। हालांकि प्राप्त जानकारी के अनुसार, मीना सिंह को किसी भी तरह की कोई चोट नहीं लगी है और वह पूरी तरह से सुरक्षित हैं। 







गाड़ी मंत्री मीना सिंह के नाम दर्ज है।





गाड़ी मंत्री मीना सिंह के नाम दर्ज है।







यह है पूरा मामला





MP-04, CR-1015 नंबर की गाड़ी मानपुर में बार-बार घूम रही थी। कांग्रेसियों को शक हुआ तो उन्होंने इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस से की। पुलिस ने गाड़ी को जब्त किया तो पाया कि ये गाड़ी मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री मीना सिंह की है। गाड़ी में भारी मात्रा में प्रचार सामग्री और रुपए बरामद हुए। इस घटना का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें एक पुलिसकर्मी कह रहा है कि वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद एक पंचनामा तैयार किया गया, जिसमें लिखा गया है कि गाड़ी नंबर एमपी 04 सीआर 1015 में पैसे और बीजेपी के झंडे आदि मिले हैं।







गाड़ी नंबर।



गाड़ी नंबर।







कांग्रेस ने लगाया आरोप





मंत्री के आरोपों पर कांग्रेस ने भी पलटवार किया है। कांग्रेस का कहना है कि चुनाव के एक दिन पहले मीना सिंह क्षेत्र में मतदाताओं को रुपए बांट रहीं थीं। इस बात की जानकारी लगते ही कांग्रेस के नेता और मीडिया के लोग मौके पर पहुंच गए। इस दौरान मंत्री मीना सिंह वहां से पैदल ही कहीं चली गईं और गाड़ी को वहीं छोड़ दिया गया। इसके बाद कांग्रेसी नेताओं ने प्रशासन और पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस को जो कुछ गाड़ी से मिला, उसे सोशल मीडिया के जरिए प्रदेश की जनता ने देखा ही है।







— ajay dubey (@Ajaydubey9) July 13, 2022





उमरिया कलेक्टर ने ये कहा





उमरिया कलेक्टर का पक्ष भी सामने आ गया है। फोन प्राप्त जानकारी के अनुसार उमरिया कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने मीना सिंह के ऊपर किसी भी प्रकार के जानलेवा हमले की जानकारी होने से इनकार किया है। वहीं दूसरी तरफ मंत्री की गाड़ी के संबंध में कहा कि गाड़ी लावारिस हालत में वहां पर खड़ी थी और उस गाड़ी से ₹20 हजार रुपए प्राप्त हुए, जो नियम विरुद्ध नहीं है। वहीं प्रचार सामग्री की बात करें तो गाड़ी के अंदर प्रचार सामग्री रखना गलत नहीं है।



 



CONGRESS कांग्रेस BJP बीजेपी attack हमला शिवराज सरकार Municipal Council नगर परिषद Shivraj Sarkar Umaria District Manpur Minister Meena Singh उमरिया जिला मानपुर मंत्री मीना सिंह