उमा भारती ने नई शराब नीति पर MP सरकार को घेरा, शराब के राजस्व पर दिया बड़ा बयान

author-image
rahulk kushwaha
एडिट
New Update
उमा भारती ने नई शराब नीति पर MP सरकार को घेरा, शराब के राजस्व पर दिया बड़ा बयान

भोपाल. पूर्व सीएम उमा भारती (uma bharti) ने मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में शराबबंदी पर पहली बार सरकार को सीधे तौर पर घेरा है। उमा भारती ने मध्यप्रदेश में लागू की गई नई शराब नीति का विरोध किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि वे शर्मिंदा हैं, क्योंकि लोगों की इज्जत और जान पर खेलकर हम राजस्व कमा रहे हैं। उमा भारती ने ट्वीट कर कहा- मैं मध्य प्रदेश की महिलाओं एवं बेटियों के साथ हूं, शराब खोरी के शिकार हो गए बेटों के लिए भी चिंतित हूं; उनकी इज्जत एवं जान पर खेलकर हम राजस्व कमा रहे हैं इस पर शर्मिंदा भी हूं।







— Uma Bharti (@umasribharti) April 1, 2022





उमा ने नई शराब नीति का किया विरोध





इससे पहले उमा भारती ने मध्यप्रदेश में लागू हुई नई शराब नीति का विरोध किया था। उन्होंने ट्वीट कर कहा- आज हमने मध्य प्रदेश में नई शराब नीति लागू की है। इसमें लोगों को ज्यादा शराब कैसे पिलाई जा सके, अहातों में ज्यादा शराब कैसे परोसी जा सके। इस व्यवस्था को निश्चित किया है। मध्यप्रदेश में जिसका सर्वत्र नारी शक्ति द्वारा विरोध हो रहा है।







— Uma Bharti (@umasribharti) April 1, 2022





उमा ने दिया छत्तीसगढ़ और दिल्ली का उदाहरण





पूर्व सीएम उमा भारती ने शराबबंदी को लेकर छत्तीसगढ़ और दिल्ली का उदाहरण दिया। उन्होंने ट्वीट कर कहा- छत्तीसगढ़ एवं दिल्ली की भारतीय जनता पार्टी की राज्य की इकाइयां इसी प्रकार की शराब की नीति के विरोध में सड़क पर उतर आए हैं।







— Uma Bharti (@umasribharti) April 1, 2022



Madhya Pradesh Uma Bharti उमा भारती MP Government मध्यप्रदेश सरकार बयान target revenue New Liquor Policy नई शराब नीति राजस्व Ashamed liquor ban campaign शर्मिंदा शराबबंदी अभियान