केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 16 अक्टूबर को ग्वालियर दौरे पर रहेंगे, आज भोपाल आएंगे शशि थरूर; जानिए आज की बड़ी खबरें

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 16 अक्टूबर को ग्वालियर दौरे पर रहेंगे, आज भोपाल आएंगे शशि थरूर; जानिए आज की बड़ी खबरें

BHOPAL. सैर भी..खबर भी.. आप सुन रहे हैं द सूत्र पॉडकास्ट। आज देश-दुनिया की किन घटनाओं पर रहेगी हमारी नजर।









केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का ग्वालियर दौरा





केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 16 अक्टूबर को ग्वालियर दौरे पर रहेंगे। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह ग्वालियर में नए टर्मिनल का भूमिपूजन करेंगे। अपने ग्वालियर दौरे के दौरान अमित शाह 4 घंटे शहर में रहेंगे। इसमें से डेढ़ घंटे का लंबा वक्त सिंधिया राजवंश के शाही महल जयविलास पैलेस में गुजारेंगे। इस दौरान अमित शाह वहीं पर डिनर भी करेंगे। अमित शाह के दौरे को लेकर प्रशासन अपनी तैयारियों में लगा हुआ है। इसके साथ ही सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किया जा रहे हैं।





शशि थरूर का भोपाल दौरा





कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर आज राजधानी भोपाल आ रहे हैं। इस दौरान वे प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पार्टी के डेलिगेशन से मुलाकात कर अपने पक्ष में वोट देने की अपील करेंगे। इसके साथ ही शुक्रवार दोपहर में शशि थरूर मीडिया से भी रूबरू होंगे। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष पद के दूसरे उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे बुधवार को राजधानी भोपाल पहुंचे थे।





सुबह 6 से 11 बजे तक कर सकेंगे महाकाल के दर्शन





मध्यप्रदेश की धार्मिक नगरी से अच्छी खबर आई है। अब आम भक्त महाकाल के दर्शन सुबह 6 बजे से रात 11 बजे तक कर सकेंगे। साथ ही महाकाल लोक में भक्तों को रात 10 बजे तक एंट्री मिल सकेगी। इसको लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को घोषणा की।





दूसरे अभ्यास मैच में हारी टीम इंडिया





टी-20 वर्ल्ड कप से पहले वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन से दूसरे अभ्यास मैच में टीम इंडिया को 36 रनों से हार का सामना करना पड़ा। हैरानी की बात ये रही कि कप्तान रोहित शर्मा बल्लेबाजी के लिए ही नहीं उतरे। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन ने टीम इंडिया को 169 रनों का टारगेट दिया था लेकिन टीम इंडिया 132 रन ही बना पाई। केएल राहुल ने 74 रन बनाए।



Mahakal Lok महाकाल लोक Home Minister Amit Shah Gwalior visit Shashi Tharoor bhopal गृह मंत्री अमित शाह का ग्वालियर दौरा भोपाल आएंगे शशि थरूर