केंद्रीय मंत्री गडकरी ने मुख्यमंत्री से की ग्वालियर कलेक्टर-एसपी की शिकायत, अफसरों पर भड़के सीएम; कब बदलेंगे दिग्विजय के दिन

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
केंद्रीय मंत्री गडकरी ने मुख्यमंत्री से की ग्वालियर कलेक्टर-एसपी की शिकायत, अफसरों पर भड़के सीएम; कब बदलेंगे दिग्विजय के दिन

हरीश दिवेकर, BHOPAL. टी-20 वर्ल्ड कप में आज भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबले में मौसम विभाग ने बारिश की चेतावनी दी है। वहीं ब्रिटेन प्रधानमंत्री लिज ट्रस के इस्तीफे के बाद भारतीय मूल के ऋषि सुनक का ब्रिटेन पीएम बनना तय माना जा रहा है। 26 अक्टूबर को कांग्रेस को नया अध्यक्ष मिलेगा। मल्लिकार्जुन खड़गे के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा को बीच में छोड़कर आएंगे। आज से शनि भी मार्गी हो चुके हैं। ज्योतिषाचार्यों का मानना है कि बडे़ लोगों को लेकर कुछ बड़े समाचार आएंगे। शनि मार्गी होते हैं तो उनका मुख सिंहासन की ओर होता है। ज्योतिषाचार्यों की माने तो शनि मंगल का योग सरकार को तनाव देगा। खैर छोड़िए दिवाली का त्योहार है तो मिठाइयां और पटाखों को कैसे भूल सकते हैं। खबरें तो और भी है आप तो सीधे नीचे उतर आइए और जानिए कि मंत्रालय और राजनीतिक गलियारों में कौन किसके पटाखे फोड़ रहा है। ऐसे ही कुछ खटटे-मीठे रोचक किस्से पढ़िए..





शिवराज जी आपका एसपी मुझे नियम बता रहा था





केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने रात 11.30 बजे फोन लगाकर कही। गडकरी दतिया से ग्वालियर आने में देरी होने से नाराज थे। भरोसेमंद अफसरों ने बताया कि गडकरी ने सीएम को बताया कि उनके प्रोटोकॉल में दो पायलेट की जगह एक ही पायलेट वाहन लगाया गया। दूसरा लंबे रास्ते से ग्वालियर लाया गया। रास्ते में गाय बैठी हुई थीं। मैंने कहा कि गूगल तो दूसरा रास्ता बता रहा है आप बायपास से क्यों जा रहे हो। तो एसपी मुझे नियम बताने लगे। केन्द्रीय मंत्री के फोन के बाद सीएम ने रात को ही कलेक्टर-एसपी की जमकर क्लास ली। ग्वालियर एडीजी से केन्द्रीय मंत्री के प्रोटोकॉल में हुई लापरवाही की रिपोर्ट भी तलब कर ली। इसके पहले तक कलेक्टर-एसपी मानकर चल रहे थे कि उन्हें अगली पोस्टिंग अच्छे जिले में मिलेगी लेकिन इस घटना ने सब गड़बड़ कर दिया। अब देखना होगा कि मामा ने इन्हें माफ कर दिया है या फिर सजा अभी बाकी है।





क्या इस बार खुल जाएगी राजा की लॉटरी





किसी जमाने में मध्यप्रदेश की राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले दिग्गी राजा अच्छे दिनों के इंतजार में हैं। लेकिन क्या करें अच्छे दिन हैं कि आने से पहले ही खिसक जाते हैं। उनके हर पांसे उलटे जो पड़ रहे हैं। राजा बिसात बिछाते हैं, मोहरें सेट करते हैं लेकिन बाजी कोई ओर मारकर ले जा रहा है। वो भी तब जब राजा की लिंक सीधे हाईकमान से है। देखिए ना, अध्यक्ष पद में सबसे दमदार प्रत्याशी होने के बावजूद आखिरी समय में दौड़ से बाहर हो गए। अब एक बार फिर राजा का नाम जोर-शोर से राज्यसभा नेता प्रतिपक्ष के लिए चला है। हालांकि इस पद के लिए पी. चिदंबरम ओर प्रमोद तिवारी का नाम भी है। प्रस्तावित नामों में राजा सबसे दमदार प्रत्याशी हैं लेकिन राजा के समर्थक इस बात से डरे हुए हैं कि हर बार की तरह कहीं आखिरी वक्त पर कहीं कोई लोचा न हो जाए।





पूर्व मंत्री ने तैयार की मंत्री की कुंडली





मालवा के एक पूर्व मंत्री ने अपने जिले के मंत्री के खिलाफ कोल्ड वॉर छेड़ दिया है। इसके चलते पूर्व मंत्री ने मंत्री के कारनामों की पूरी कुंडली तैयार कर ली है। इसमें मंत्री की अकूत धन संपत्ति कमाने के जिक्र के साथ नामी-बेनामी सैकड़ों एकड़ जमीन से लेकर नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज की पूरी कहानी शामिल है। हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पूर्व मंत्री का 2018 से पहले लंबे समय तक सरकार में सिक्का रहा है। आज जो मंत्री हैं, इन्होंने मंत्री बनने के लिए पूर्व मंत्री को अखाड़े से बाहर किया तब जाकर उनकी लॉटरी खुली। बहरहाल अब पूर्व मंत्री भी कमर कसके अखाड़े में उतर आए हैं। ये तो आने वाला समय बताएगा कि पहलवान मंत्री को पटखनी दे पाएंगे या नहीं।





रिटायर्ड अफसरों का मोदी-योगी गुणगान





प्रदेश के रिटायर्ड आईएएस-आईपीएस अफसर पीएम मोदी और यूपी सीएम योगी के इतने बड़े फैन हैं कि वो एमपी के सीएम को ही भूल गए। ये सब हुआ प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव की मौजूदगी में। दरअसल, एक रिटायर्ड आईएएस राजगढ़ से विधायक का टिकट चाहते हैं। उन्होंने भोजपुर क्लब में बीजेपी संगठन के साथ रिटायर्ड आईएएस अफसरों की मीट करवाई। वीडी और मुरली ने अफसरों से पार्टी को सशक्त बनाने के सुझाव मांगे तो अफसरों ने मोदी और योगी का गुणगाण करना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हिन्दुत्व की विचारधारा को आगे बढ़ाना है तो मोदी ओर योगी के फॉर्मूले को अपनाना होगा। मीटिंग बुलाने वाले ठाकुर साहब इस बात से परेशान है कि कहीं ये बात सार्वजनिक हो गई तो उनके टिकट मिलने के अरमानों पर पानी फिर जाएगा।





हमने नहीं किया बैक डेट में तबादला





हमने 5 अक्टूबर के बाद कोई तबादला नहीं किया। ये चिट्ठी बनाकर हर कलेक्टर ने सरकार को भेजी है। इस बात पर खुश हैं कि तबादला नीति खत्म होने के बाद एक भी तबादला नहीं होने दिया। वहीं कई कलेक्टर इतने बड़े कलाकार हैं कि उन्होंने पहले ही 5 तारीख में आवक-जावक रजिस्टर की जगह खाली रखकर बैक डेट में तबादले कर प्रभारी मंत्री को भी खुश कर लिया और सरकार को सत्यापित चिट्ठी देकर अपनी धाक भी जमा ली। फंसे बेचारे वो कलेक्टर जिन्होंने सरकार का आदेश होते ही बैक डेट में तबादले करने से इनकार कर दिया। इसके चलते प्रभारी मंत्री से उनका गणित गड़बड़ा गया। जिन जिलों में तबादले नहीं हो पाए वहां के प्रभारी मंत्री कलेक्टर को कोस रहे हैं।





सारे घर को नौकरी पर लगा दूंगा





टीवी में एक बल्ब कंपनी का एड आता था पूरे घर के बदल डालूंगा। इस एड से कानून बनाने वाली संस्था के साहब इतने प्रभावित हुए कि वो अपने पूरे घर को संस्था में नौकरी में लगाने में जुट गए हैं। साहब इस संस्था के मुखिया हैं, सबसे पहले उन्होंने अपनी पत्नी को एडजस्ट किया। उसके बाद अपनी बहू को लगाया। सास-बहू दोनों अलग-अलग जगह नौकरी कर रही थीं। अपने पावर का इस्तेमाल करके अपनी संस्था में ले आए। अब अमेरिका से लॉ की पढ़ाई करके आए बेटे को लॉ ऑफिसर बनाने की कवायद में जुट गए हैं। साहब का रिटायरमेंट एक साल बाद है, साहब चाहते हैं उनके रिटायरमेंट से पहले परिवार सेट हो जाए। उसके बाद वे खुद एक्सटेंशन लेने की तैयारी करेंगे।



BOL HARI BOL बोल हरि बोल Nitin Gadkari Gadkari complains to CM about sp CM Shivraj angry with Collector-SP Digvijay Singh waits for good days नितिन गडकरी ने सीएम से की शिकायत सीएम शिवराज कलेक्टर-एसपी पर भड़के दिग्विजय सिंह को अच्छे दिनों का इंतजार