GWALIOR में ब्रह्माकुमारी ने अनूठे ढंग से मनाई DIWALI
होम / मध्‍यप्रदेश / ग्वालियर में महिलाओं ने मुकुट और पुरुषो...

ग्वालियर में महिलाओं ने मुकुट और पुरुषों ने पहनी मोतियों की माला फिर किया मिलकर दीपदान

Dev Shrimali
Oct 24, 2022 06:36 PM

GWALIOR. दीवाली का पर्व आज पूरे देश के साथ ग्वालियर में भी उमंग के साथ मनाया जा रहा है।  इस दौरान प्रजापति ब्रह्माकुमारी संस्थान नई आज अनूठा आयोजन किया। उन्होंने आज आयोजन में पहुंची सभी श्रद्धालु महिलाओं को मुकुट पहनाये और फिर सबने दीपक जलाकर दीपोत्सव का शुभारंभ किया। 

दीपावली को हुआ विशेष आयोजन 


प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय  की ग्वालियर इकाई द्वारा संगम भवन" पुराना हाईकोर्ट लेन स्थित केंद्र पर दीपावली के पावन अवसर पर दीप प्रज्ज्वलन का विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में संस्थान प्रभारी बीके आदर्श दीदी ,बीके प्रहलाद मौजूद थे। कार्यक्रम के शुभारंभ में ब्रह्माकुमारी आदर्श दीदी ने सभी को दीपावली के पावन अवसर पर शुभकामनाएं दीं और कहा कि दीपावली का त्योहार हमें हमारे जीवन मे खुशी और उमंग लेकर के आता है यह उमंग उत्साह सदैव बना रहे उसके लिए हमें अपने आप से कुछ दृढ़ संकल्प करने चाहिए। उन्होंने कहा कि जैसे दीपावली पर व्यापारी भाई पुराना खाता बुक हटाकर नई रखते है उसी प्रकार हम पुराने स्वभाव संस्कार चिंता, भय, ईर्ष्या, बदले की भावना को खत्म कर श्रेष्ठ कर्म, पुण्य कर्म का खाता बनाये और अपने कर्म से सबको सुख देने का संकल्प लें क्योकि वही असली पूंजी है जो हमें जीवन भर शांति, संतुष्टि और खुशी की अनुभूति कराती है। उन्होंने कहा कि इस दीपावली पर मुख मीठा कराने के साथ साथ अपने आपसी संबंधों को ठीक कर खुश रहने और खुशी बांटने की मिठाई भी सबको खिलाएं।

सबको पहनाई मुकुट और माला 

इस आयोजन की खासियत यह थी कि इसमें पहुंचे सभी श्रद्धालुओं में से महिलाओं का मुकुट और पुरुषों को गले में मोतियों की माला पहनाई गई इसके बाद सभी ने दीप जलाकर दीप दान 

किया। 

द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media