GWALIOR : अनूठा गैंग, पम्प से केन में डीजल भरवाकर स्कॉर्पियो से होते थे फरार

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR : अनूठा गैंग, पम्प से केन में डीजल भरवाकर स्कॉर्पियो से होते थे फरार

GWALIOR.  जिले के पैट्रोल पम्प से कैन में डीजल भराकर   बगैर पैसे दिए  चार पहिया वाहन में रखकर भाग जाने वाले गिरोह से आतंकित पैट्रोल पम्प डीलर्स ने आज राहत की सांस ली है। पुलिस ने न केवल आरोपियों को दबोच लिया बल्कि स्कॉर्पियो को भी जपत कर लिया । यह गैंग अब तक आधा दर्जन पम्प पर इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे चुका था।







ऐसे धरे गए बदमाश







 कुछ समय से ग्वालियर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में स्थित पेट्रोल पम्पों पर स्कार्पियो गाड़ी सवार बदमाशों द्वारा डीजल भरवाकर धोखे से भाग जाने की घटनाएं लगातार हो रही थी। जिस पर जिले के विभिन्न थानों में स्कार्पियो सवार अज्ञात दो बदमाशों के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्व कर विवेचना में लिये गये। इसके लिए एसएसपी ने खास लोगों को पतासाजी के लिए लगाया था। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित  सांघी को  मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि पेट्रोल पम्प पर डीजल भरवाकर बिना पैसे दिये भाग जाने वाले बदमाशों को थाना पुरानी छावनी क्षेत्रान्तर्गत बदनापुरा रोड के आसपास सफेद रंग की स्कार्पियो में देखा गया है। उक्त सूचना पर पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा पेट्रोल पम्प से डीजल भरवाकर भागने वाले बदमाशों की शिनाख्त कर कार्यवाही करने हेतु एसपी ग्वालियर के निर्देश पर क्राईम ब्रांच व थाना पुरानी छावनी पुलिस की टीम बनाकर उक्त बदमाशों को पकड़ने हेतु लगाया गया। क्राईम ब्रांच व थाना पुरानी छावनी पुलिस की टीम को सूचना की तस्दीक कर कार्यवाही करने हेतु मुखबिर के बताये स्थान बदनापुरा भेजा गया। पुलिस टीम द्वारा बदनापुरा रोड, मुलायम पेट्रोल पम्प के पास बदमाशों की सर्चिंग की गई तो मुलायम पेट्रोल पम्प के पास एक सफेद रंग की स्कार्पियो गाडी खड़ी दिखी। स्कार्पियो सवार बदमाशों ने पुलिस की गाड़ी को देखकर कार भगाने का प्रयास किया जिसे क्राईम ब्रांच व थाना पुरानी छावनी पुलिस की टीम द्वारा घेराबंदी कर मौके पर स्कार्पियो कार सहित दो बदमाशों को पकड़ लिया।



     पकड़े गये बदमाशों की तलाशी लेने पर एक 315 बोर का देशी कट्टा मय दो जिंदा राउण्ड जप्त किये गये। पकड़े गये दोनों बदमाशों से पूछताछ करने पर विगत समय में ग्वालियर जिले के आधा दर्जन पेट्रोल पम्प पर डीजल भरवाकर बिना पैसे दिये भाग जाने की घटना करना स्वीकार किया है, अन्य बारदातों के संबंध मेें भी विस्तृत पूछताछ की जा रही है।





ऐसे करते हैं वारदात





पकड़े गये दोनों बदमाशों ने बताया कि वह रात्रि के समय सुनसान पेट्रोल पम्प पर जाकर गाड़ी में रखी 5-6 केनों में डीजल भरवाकर पम्प ऑपरेटर को बातों में लगाकर मौका देखकर बिना पैसे दिये गाड़ी लेकर भाग जाते थे। डबरा में इन लोगों के द्वारा केनों में डीजल भरवाकर पम्प ऑपरेटर से बिल देने के लिये कहा जब पम्प ऑपरेटर बिल निकालने लगा तभी यह दोनों बिना पैसे दिये स्कार्पियो लेकर भाग गये थे, इसी प्रकार यह लोग विभिन्न पेट्रोल पम्पों से डीजल भरवाकर धोखे से बिना पैसे दिये गाड़ी लेकर भाग जाते थे। पकड़े गये बदमाशों के खिलाफ फरियादियों की रिपोर्ट पर थाना पुरानी छावनी, बिलौआ तथा डबरा में डीजल भरवाकर बिना पैसे दिये भाग जाने संबंधी धोखाधड़ी व चोरी के प्रकरण पंजीबद्व तथा थाना पुरानी छावनी में आर्म्स एक्ट का प्रकरण पंजीबद्व किया गया। पकड़े गये आरोपियों द्वारा डीजल भरवाने में उपयोग की गई अलग-अलग गाड़ियों के संबंध में पूछताछ की जा रही है।  





इन पेट्रोल पंप पर कर चुके थे वारदात





1. सुरेन्द्र ऑटो मोबाइल रायरू बीपीसीएल थाना पुरानी छावनी से कुल 18,000/-रूपये का डीजल।



2. श्रीजी ऑटो बीपीसीएल थाना पुरानी छावनी से कुल 30,930/-रूपये का डीजल।



3. रिलायन्स पेट्रोल पम्प डबरा से कुल 37,022/-रूपये का डीजल।



4. राजश्री फिलिंग आईओसीएल झांसी वायपास रमउआ डेम से कुल 35,000/-रूपये का डीजल।



5. दिव्य हाईवे एचपीसीएल बिलौआ से कुल 20,200/-रूपये का डीजल।



6. सिद्धि विनायक फिलिंग सेंटर बिलौआ से कुल 30,674/-रूपये का डीजल।



Gwalior ग्वालियर police पुलिस petrol pump Case Superintendent of Police Gang पेट्रोल पम्प गिरोह प्रकरण पुलिस अधीक्षक