Neemuch : आंकली-फलासिया में निर्विरोध चुनाव, वार्ड-2 से किसने वापस लिया नाम ?

author-image
Kamlesh Sarda
एडिट
New Update
Neemuch : आंकली-फलासिया में निर्विरोध चुनाव, वार्ड-2 से किसने वापस लिया नाम ?

Neemuch. जावद विधानसभा की दो समरस पंचायतों में निर्विरोध सरपंच चुने गए हैं। सरवानिया महाराज मंडल की ग्राम पंचायत आंकली से चंदर भील और सिंगोली मंडल के तहत फलासिया से संगीता बाई भील को निर्विरोध सरपंच चुना गया है। वहीं नीमच जिला पंचायत के वार्ड नंबर-2 से कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी के नामांकन वापस लेने के साथ ही बीजेपी की पकड़ मजबूत हो गई है।





मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने दी बधाई





क्षेत्रीय विधायक और सूबे के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम और विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने समरस पंचायतों के सरपंच और समस्त नागरिकगण को बधाई देते हुए कहा कि ये अत्यंत हर्ष का विषय है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के दृढ़ संकल्प को जावद विधानसभा की दो पंचायतों ने पूरा करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि दोनों पंचायत के समस्त नागरिकगण, मतदातागण और सरपंच को बधाई देता हूं, जिन्होंने आपसी सहमति और समरसता से निर्विरोध सरपंच का चुनाव कर अपनी पंचायत को विकास के लिए अग्रणी किया है। इसके साथ ही उन्होंने वार्ड नंबर-2 से कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी के नामांकन वापस लेने पर भी खुशी जताई है।





समरस पंचायतों को प्रोत्साहन राशि देगी सरकार





आपको बता दें कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ग्राम पंचायतों में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया था कि निर्विरोध रूप से सरपंच और पंच का चुनाव हो। जिन जगहों पर कोई चुनाव नहीं होगा, ऐसी पंचायतों को समरस पंचायत मानकर पंचायतों को राज्य सरकार अलग से प्रोत्साहन राशि देगी। सरकार ने पंचायतों और उनके विकास की दृष्टि से आदर्श ग्राम पंचायतों के प्रोत्साहन के लिए पुरस्कार की घोषणा की है।



MP News मध्यप्रदेश CONGRESS कांग्रेस MP BJP बीजेपी Neemuch नीमच मध्यप्रदेश की खबरें मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा PANCHAYAT ELECTION पंचायत चुनाव Om Prakash Sakhlecha Ankali Falasia Unopposed Panchayat election आंकली फलासिया निर्विरोध चुनाव