GWALIOR : ब्राह्मणों के बाद अब भगवान श्रीकृष्ण के खिलाफ अनर्गल टिप्पणी,पूर्व मंत्री पवैया के ट्वीट के बाद हुआ केस दर्ज

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR : ब्राह्मणों के बाद अब भगवान श्रीकृष्ण के खिलाफ अनर्गल  टिप्पणी,पूर्व मंत्री पवैया के ट्वीट के बाद हुआ केस दर्ज



GWALIOR. अंचल में जातिगत और धार्मिक विद्वेष फैलाने वाली घटनायें  और टिप्पणियां रुकने का नाम नहीं ले रहीं  है।  बीजेपी नेता द्वारा एक समारोह में  कथावाचकों और ब्राह्मणों के खिलाफ की गयीं आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद आये उबाल के बाद बीजेपी अपने नेता को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा चुकी है लेकिन उनके तेवर नरम  नहीं पड़े है और अब एक नया मामला सामने आ गया। अब एक युवक द्वारा भगवान श्रीकृष्ण के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का मामला प्रकाश में आया है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्वमंत्री ने जब इस पोस्ट का स्क्रीन शॉट अपने हेंडल से ट्वीट किया तो आनन - फानन में क्राइम ब्रांच ने केस दर्ज किया।





जन्माष्टमी पर की यह पोस्ट





यह पोस्ट जन्माष्टमी पर फेसबुक पर वीरेन्द्र बिसोटिया नामक युवक ने की थी इसमें  इस युवक ने फेसबुक पर श्रीकृष्ण व गोपियों को लेकर पेंटिंग के साथ अशाेभनीय टिप्पणी भी लिखकर  पोस्ट की थी । इंटरनेट मीडिया पर इसके बायरल  होते ही विरोध सामने आने लगा। इसी बीच वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया (JAYBHAN SINGH PAWAIYA ) ने वीरेंद्र की पोस्ट को अपनी पोस्ट पर शेयर कर पोस्ट की. उन्होंने लिखा कि कि प्रदेश की धरती पर भगवान श्रीकृष्ण के अपमान का दुस्साहस असहनीय है। उन्होने इसमें  मुख्यमंत्री व गृहमंत्री से कड़ी कार्रवाई की मांग की की थी । पवैया की पोस्ट के बाद हड़कंप मच गया।  इसके कुछ ही देर बाद बजरंग दल की रिपोर्ट पर क्राइम ब्रांच थाने ने युवक के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली। हालाँकि विवाद बढ़ने के बाद  युवक ने तत्काल अपनी पोस्ट हटाकर माफी मांगते हुए दूसरी पोस्ट भी की। यादव व यदुवंशी समाज भी इसको लेकर आक्रोशित है और कड़ी कार्रवाई की मांग सोशल मीडिया पर कर रहा है।





पोस्ट में लिखे शब्दों से भड़के पवैया





 युवक ने अपनी पोस्ट में लिखा कि बच्चों को कृष्ण की पोषाक तक ही सीमित रखिए। चरित्र कृष्ण जैसा मत बनने देना, नहीं तो आइपीसी (IPC)की कई धाराओं का सामना करना पड़ेगा। अंत में जय भीम, जय संविधान लिखा है। पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया ने आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले युवक के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने के लिए डीजीपी व एसएसपी अमित सांघी से बात की। क्राइम ब्रांच ने बजरंग दल के जिला संयोजक दीपक पुत्र विजय कुमार मांझी निवासी लक्ष्मीगंज धर्मकांटे के पीछे एकता कालोनी की लिखित शिकायत पर भारतीय दंड विधान की धारा 505(2) के तहत आपत्तिजनक पोस्ट वायरल करने वाले वीरेंद्र  के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही  आरोपी  को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। क्राइम ब्रांच प्रभारी दामोदर गुप्ता ने बताया कि बजरंग दल के कार्यकर्ता एफआइआर ( F.I.R)कराने पहुंचे थे और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।



BJP बीजेपी Social Media सोशल मीडिया आपत्तिजनक टिप्पणी Narrator कथावाचक Caste Religious Offensive Comment जातिगत धार्मिक