Vidisha : PWD ऑफिस में हुई दिनदहाड़े RTI एक्टिविस्ट की हत्या, सिर पर मारी गोली

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
Vidisha : PWD ऑफिस में हुई दिनदहाड़े RTI एक्टिविस्ट की हत्या, सिर पर मारी गोली

अविनाश नामदेव, Vidisha. मध्यप्रदेश के विदिशा में आरटीआई एक्टिविस्ट (RTI activist) रंजीत सोनी (Ranjit Soni) की हत्या (murder) कर दी गई है। यह घटना विदिशा के लोक निर्माण विभाग (Public Works Department) कार्यालय के परिसर में हुई है। हमलावर मौके से फरार हो गया। पुलिस आस-पास के सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है। वारदात 2 जून की देर शाम की है। अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। हत्या की वारदात से कुछ कदम की दूरी पर जिला सत्र न्यायालय सहित अन्य प्रमुख विभागों के कार्यालय हैं। मृतक की पहचान मुखर्जी नगर निवासी रंजीत सोनी (40) के रूप में हुई है। घटना की सूचना मिलते ही सिविल लाइन पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को पीएम के लिए भिजवा दिया है। मृतक RTI एक्टिविस्ट और पत्रकार (Journalist) के रूप में काम करता था।





मौत के घाट उतारा





जानकारी के अनुसार, मृतक आरटीआई कार्यकर्ता रंजीत सोनी जनपद कार्यालय में आरटीआई की जानकारी लेने पहुंचा था। यहां से बाहर निकलते बदमाशों ने रंजीन सोनी के सिर में गोली मारकर उसको मौत के घाट उतार दिया। आरटीआई कार्यकर्ता की हत्या के पीछे क्या कारण है यह अभी पूरी तरह साफ नहीं हो पाया है। मृतक श्रुतलेख जागरण का संपादक भी था। यह घटना सिविल लाइन थाने से 100 मीटर की दूरी पर हुई।





पुलिस जांच में जुटी





एडिशनल एसपी समीर यादव (Additional SP Sameer Yadav) के मुताबिक मृतक रंजीत सोनी आरटीआई एक्टिविस्ट थे। उनके बैग से कुछ कागजात बरामद हुए हैं। किन लोगों के द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया है, अभी इसका पता लगाया जा रहा है। आरोपियों की तलाश की जा रही है। आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं, जल्दी हम सफलता प्राप्त करेंगे।





दिनदहाड़े हुई हत्या से दहशत





दिनदहाड़े हुई हत्या की वारदात से आसपास के क्षेत्र में दहशत का माहौल है घटना की जानकारी लगते ही न्यायालय में एवं विभाग में काम कराने वाले बड़ी संख्या में लोग वहां मौजूद रहे। पुलिस ने घटनास्थल पर जाकर शव को बरामद कर लिया है और पीएम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।



Vidisha विदिशा murder हत्या RTI Activist आरटीआई एक्टिविस्ट पत्रकार Additional SP एडिशनल एसपी लोक निर्माण विभाग Public Works Department Ranjit Soni Journalist Sameer Yadav रंजीत सोनी समीर यादव