रामपुरा के 300 ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम पर किया हमला, जान बचाकर भागे वनकर्मी

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
रामपुरा के 300 ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम पर किया हमला, जान बचाकर भागे वनकर्मी

Raisen. सिलवानी से 2 किलोमीटर दूर रामपुरा गांव के पास वनकर्मियों पर करीब 300 ग्रामीणों ने पत्थर और डंडों से हमला कर दिया। वन विभाग की टीम लकड़ी तस्करी की सूचना मिलने पर कार्रवाई के लिए पहुंची थी। ग्रामीणों के हमले में वन विभाग का ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हुआ है। वहीं कुछ वनकर्मियों को मामूली चोट आई है। वन विभाग की टीम ने सागौन की लकड़ी जब्त की है।





वनकर्मियों को घेरकर किया हमला





जानकारी के मुताबिक वन परीक्षेत्र अधिकारी रविंद्र पाटीदार लगभग 15 वननकर्मियों के साथ वाहनों से ग्राम रामपुरा पुलिया पहुंचे थे। जहां सागौन की लकड़ी जब्त करने की कार्रवाई करने से पहले ग्रामीणों ने एकजुट होकर उनपर हमला कर दिया। अचानक हुए हमले से वन अमला बुरी तरह घिर गया था, किसी तरह जान बचाकर सिलवानी पहुंचे। हमले में वन विभाग का वाहन का चालक धर्मेंद्र लोधी गंभीर रूप से घायल हुआ है। जिसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिलवानी से प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत में जिला अस्पताल रायसेन रेफर किया गया है। उसके साथ ही तीन वन रक्षक भी घायल हुए हैं जिनका उपचार सिलवानी में चल रहा है।





हमले के बाद सभी आरोपी फरार





वनकर्मियों पर हमला करने के बाद सभी आरोपी फरार हो गए हैं। जिनकी तलाश की जा रही है। जानकारी मिलने पर एसडीओपी राजेश तिवारी, तहसीलदार एसडीओ वन पीके रजक सहित प्रशासन का अमला अस्पताल पहुंचा। एएसपी अमृत मीणा भी सिलवानी पहुंचे और घायलों से घटना की जानकारी ली।



वन विभाग की टीम सिलवानी silvani MP News मध्यप्रदेश की खबरें forest department team MP वनकर्मी हमला Raisen villagers Forest Workers रायसेन attack मध्यप्रदेश