बूंद-बूंद पानी को तरस रहे गांव, CM शिवराज को बताया सबसे बड़ा झूठा- कांग्रेस

author-image
Sunil Shukla
एडिट
New Update
बूंद-बूंद पानी को तरस रहे गांव, CM शिवराज को बताया सबसे बड़ा झूठा- कांग्रेस

Bhopal. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) सरकार पर चौतरफा हमले करते हुए एक प्रेस वार्ता में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को स्थापित झुठेला बताया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रोज झूठ बोलते हैं। अभी प्रधानमंत्री के पास गए थे, उन्हें बताया है कि मध्य प्रदेश को रोजगार प्रदेश बना देंगे। अगर इस दावे में जरा-सी भी सच्चाई है, तो मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री को उन बच्चों की सूची भेंट कर दें, जिन्हें रोजगार दिया गया है। हर महीने एक लाख बच्चों को रोजगार देने की घोषणा की थी। दसियों स्वरोजगार योजनाएं घोषित की हैं।





 किसानों की आय दुगनी कब होगी





पटवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री को बताना चाहिए जो बच्चे अपनी नौकरी छोड़ कर रोजगार स्थापित करने के लालच में आए थे। उनके लोन के भुगतान पर रोक क्यों लगा दी। बैंकों को लिखकर क्यों दिया कि सरकार अभी अनुदान नहीं दे सकती? आपके झूठे वादे पर हजारों नौजवानों ने अपना भविष्य बर्बाद कर लिया है। कितने झूठ गिनाएं किसने कहा था कि किसानों की आय दुगनी कर देंगे, घर-घर पानी पहुंचाएंगे, बिजली का बिल माफ कर देंगे, मामा खुद कनेक्शन जोड़ देगा, बच्चों को विदेश में पढ़ने भेजेगा, सबको मुकेश अंबानी बनाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज यह तो बताइए कितने बेरोजगार अंबानी बने कितने बेरोजगार अदानी बने?





पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि रोजगार मेला में रोज ठगने वाली कंपनियां रोजगार देने के नाम पर ट्रेनिंग फीस वसूल रही हैं। गणवेश फीस वसूल रही है। कितना शोषण करेंगे आप। प्रधानमंत्री कहते थे कि मनरेगा कांग्रेस की असफलताओं का स्मारक है। मगर मैं सीना ठोक कर कहता हूं कि बीजेपी ने 17 साल में एक पावर प्लांट मात्र लगाया सिंगाजी पावर प्लांट। उसे भी चला नहीं पा रहे हैं, यह सिंगाजी पावर प्लांट शिवराज की असफलता का स्मारक है। कब इसमें 100 प्रतिशत बिजली बनेगी? शिवराज बताइए।





44 डिग्री की गर्मी में गांव गांव में किसान बिना पानी के बैठा





कांग्रेस नेता जूती पटवारी ने कहा यह पहली सरकार है जो बिना बिजली खरीदें निजी बिजली कंपनियों को 12 हजार करोड़ से ज्यादा का भुगतान कर चुकी है। यह मेरे प्रश्न के उत्तर में विधानसभा में बताया गया। ये घोटाले चल रहे हैं। प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान छाती ठोक-ठोक कर कहते थे कि हम सर प्लस स्टेट हैं, 23 हजार मेगावाट बिजली बनाते हैं। मैं पूछता हूं कि मध्य प्रदेश की जरूरत मात्र 12000 मेगावाट है तो सांसे क्यों फूल गई? क्यों 1000 मेगावाट की गांव-गांव कटौती की गई? 44 डिग्री की गर्मी में गांव गांव में किसान बिना पानी के बैठा है। मूंग सूख गई और आप बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं।





विधायक जीतू पटवारी ने कहा कि सरकार ने आदिवासी भाइयों के लिए उनके हक का तेंदूपत्ता लाभांश का 67 करोड़ बांटने के लिए 15 करोड़ तमाशे पर फूंक दिए। यह तेंदूपत्ता मजदूरों की कमाई थी। जिसे साहब के स्वागत पर बर्बाद कर दिया गया। मुख्यमंत्री को बताना चाहिए 2020 का बोनस 2022 में बांटने में उत्सव मनाने की क्या बात है?





आदिवासियों के ऊपर अत्याचार हो रहे





जीतू पटवारी ने पीने के पानी की किल्लत पर कई सवाल उठाए। उन्होंने कहा सरकार बता रही है कि 40 लाख घरों में नल लगा दिए गए हैं, लेकिन 10 लाख टोंटियों में भी पानी नहीं है, पानी कब पहुंचेगा। तीन चुनिंदा कंपनियों के पाइप खरीदने के लिए ठेकेदारों को मजबूर किया जा रहा है। यह पाइप कंपनियां कौन-सी हैं? कितना कमीशन सेट हुआ है? खुलासा करिए। आदिवासियों के ऊपर अत्याचार हो रहे हैं, उन्हें भाजपा के नेता राजधानी में भी गिरोह बनाकर पीट रहे हैं, उन पर कार्यवाही करिए साहब के कार्यक्रम करने से आदिवासियों की पीड़ा दूर नहीं होगी।



पटवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने नेमावर की जघन्य घटना, मंदसौर में दलितों पर हुये अत्यार की घटना पर क्यों चुप्पी साध रखी है। देश के गृह मंत्री को इन घटनाओं के बारे मंे क्यों नहीं बताया। पटवारी ने कहा कि कांग्रेस मांग करती है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बढ़ती मंहगाई से प्रदेश की जनता की भयावह स्थिति और बिजली संकट से जूझ रही जनता की स्थिति को गंभीरता से ले।  



 



मुख्यमंत्री Madhya Pradesh कमलनाथ भारतीय जनता पार्टी जीतू पटवारी बीजेपी कांग्रेस Bharatiya Janata Party BJP CONGRESS मध्य प्रदेश Kamal Nath Jitu Patwari शिवराज सिंह चौहान Chief Minister SHIVRAJ SINGH CHOUHAN