JABALPUR:पहली बार जबलपुर आया विस्टाडोम कोच, यात्रियों का किया गया स्वागत, जनशताब्दी एक्सप्रेस की बढ़ गई शान

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
JABALPUR:पहली बार जबलपुर आया विस्टाडोम कोच, यात्रियों का किया गया स्वागत, जनशताब्दी एक्सप्रेस की बढ़ गई शान

Jabalpur. जबलपुर में रानी कमलापति स्टेशन से जबलपुर तक चलने वाले जनशताब्दी एक्सप्रेस में पहली बार विस्टाडोम कोच लगाया गया। इस कोच में सवार होकर पहली बार जबलपुर पहुंचने वाले यात्रियों का जबलपुर मुख्य रेलवे स्टेशन पर भव्य स्वागत किया गया। बड़े ग्लास की खिड़कियों, ग्लास रूफ टॉप, एलईडी डिस्प्ले, रोटेटिंग सीट समेत अन्य सुविधाओं से लैस इस विस्टाडोम कोच में पहली बार यात्रा करने वाले यात्री भी बेहद प्रफुल्लित नजर आए। 





रात के बजाय दिन के सफर में आएगा ज्यादा मजा





जनशताब्दी एक्सप्रेस भोपाल से शाम के वक्त छूटती है। ऐसे में भोपाल से आने वाले यात्रियों की बजाय सुबह के समय जबलपुर से जाने वाले यात्रियों के लिए यह ट्रेन ज्यादा खास होगी। क्योंकि दिन के उजाले में यात्री इस ट्रेन के जरिए भेड़ाघाट-सहजपुर की वादियों समेत सतपुड़ा के घने जंगल की वादियों के भरपूर नजारे देख पाऐंगे। 





यात्रियों के स्वागत के दौरान कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी और रेलवे के अधिकारियों के अलावा जनप्रतिनिधि भी शामिल रहे। 





publive-image





जगह-जगह हुआ यात्रियों का स्वागत





विस्टाडोम कोच के साथ पहली यात्रा पर निकली जनशताब्दी एक्सप्रेस के स्टाफ और कोच के यात्रियों का होशंगाबाद, इटारसी, करेली समेत कई स्टेशनों पर स्वागत किया गया। 





पर्यटन को बढ़ावा देने में होगी मददगार





प्रदेश के प्रमुख नेशनल पार्क कान्हा और बांधवगढ़ से नजदीक होने के चलते पर्यटन के क्षेत्र में भी इस कोच के जरिए चार चांद लगेंगे। यही कारण है कि विस्टाडोम कोच की यह सौगात जबलपुर के लिए खास मायने रखती है।



Jabalpur News भोपाल Jabalpur जबलपुर कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी VISTA DOM COACH JANSHATABDI EXPRESS passengers were welcomed विस्टाडोम कोच जनशताब्दी एक्सप्रेस यात्रियों का स्वागत