GWALIOR: बूथ पर पहुंचते ही फूल माला पहनाकर कर रहे है वोटर्स का स्वागत ,देखकर अवाक हुए लोग

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR: बूथ पर पहुंचते ही फूल माला पहनाकर कर रहे है वोटर्स का स्वागत ,देखकर अवाक हुए लोग

GWALIOR News. ग्वालियर-चम्बल अंचल में पंचायत में चुनाव यानी तनाव,दहशत और हिंसा की आशंका । भिण्ड जिले के अनेक बूथों पर तमाम सुरक्षा इंतजामो के बावजूद ऐसे नजारे दिख भी रहे है लेकिन ग्वालियर जिले में इस बार का नज़ारा कुछ और ही है। अनेक पोलिंग स्टेशन को प्रशासन ने ग्रामीणों के सहयोग से दुल्हन की तरह सजाया है मानो कोई उत्सव हो और वहां पहुंचने वाले वोटर्स का बूथ में पहुंचने से पहले ही पुष्पाहारो से स्वागत किया जा रहा है।



ग्वालियर जिले में आज त्रिस्तरीय पंचायती राज के लिए मतदान हो रहा है। आज मतदान का पहला चरण है और ग्वालियर जिले में पहले और एक चरण में हीं मतदान हो रहा है। एक बूथ पर वोट डालकर निकले बुजुर्ग दीन दयाल गले मे माला डालकर ही घर जाना चाहते है । वे खुश है कि पहली बार वे ऐसे माहौल में वोट डाल रहे हैं जिसमे दहशत और तनाव नहीं है।



उत्सवी माहौल



पोलिंग बूथ पर उत्सवी माहौल है । कमिश्नर की पहल पर हुए नवाचार पर पोलिंग स्टेशन पर बीती शाम पोलिंग पार्टियों का भी रोली और अक्षत लगाकर स्वागत किया गया था और आज बूथ पर पहुंचने वाले मत्तदाता को पुष्पाहार पहनाकर स्वागत किया जा रहा है। इससे ग्रामीण इतने खुश है कि अधिकांश लोग माला पहनकर ही अपने घर लौट रहे है। सतहत्तर साल के बृजलाल ने कहा - आज लग रहा है गाँधीजी का सपना सच हुआ।



Violence administration प्रशासन Panic दहशत Panchayat elections पंचायत चुनाव tension celebration तनाव हिंसा Polling Station पोलिंग स्टेशन उत्सव