ग्वालियर में पीएम मोदी की प्रतीक्षा ,सीएम और गृहमंत्री करेंगे अगवानी,कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
ग्वालियर  में पीएम मोदी की प्रतीक्षा ,सीएम और गृहमंत्री करेंगे अगवानी,कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

GWALIOR. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ग्वालियर में बेसब्री से प्रतीक्षा है। वे पौने दस बजे अपने विशेष विमान से ग्वालियर एयर फोर्स केंद्र पर पहुंचेंगे और महज पांच मिनिट में ही एयरफोर्स के चॉपर कारकेड की कड़ी सुरक्षा  व्यवस्था के बीच श्योपुर जिले के कूनो नेशनल  पार्क के लिए रवाना हो जायेंगे। 





सीएम करेंगे अगवानी 





प्रधानमंत्री मोदी की अगवानी के लिए मध्यप्रदेश के शिवराज सिंह चौहान थोड़ी देर में भोपाल से ग्वालियर पहुँच रहे हैं। वे हवाई अड्डे से सीधे एयरफोर्स स्टेशन जाएंगे जहाँ प्रधानमंत्री के विमान की लेंडिंग होगी। ग्वालियर में मोदी की विजिट सिर्फ ट्रांजिट होगी। वे विशेष विमान से उतरकर सीधे हेलीकॉप्टर में बैठेंगे। विमान से उतरते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ,केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ,नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और मिनिस्टर इन वेटिंग नियुक्त किये गए मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा प्रधानमंत्री मोदी की अगवानी करेंगे और उन्हें जन्मदिन की बधाई देंगे। इस मौके पर ग्वालियर के जिला मजिस्ट्रेट कौशलेन्द्र विक्रम सिंह और एसपी अमित सांघी भी मौजूद रहेंगे। माना जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री और सीएम शिवराज सिंह पीएम के साथ ही कूनो के लिए रवाना होंगे।





हेलीकॉप्टर से होंगे रवाना 





एयरफोर्स स्टेशन पर पीएम मोदी सिर्फ पांच मिनट रुकेंगे और सीधे हेलीकॉप्टर में बैठकर कूनो के लिए रवाना हो जाएंगे। उनको लेकर एयरफोर्स का पांच हेलीकॉप्टरों का काफिला रवाना होगा। सुरक्षा की दृष्टि से पूरे इलाके को एयरफोर्स ने नो फ्लाई जोन घोषित कर दिया है। 





जन्मदिन पर चीते छोड़ेंगे मोदी 





प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जन्मदिन है और वे अपना जन्मदिन मनाने के लिए ही आदिवासी बहुल श्योपुर जिले में पहुँच रहे हैं जिस जिले की गिनती देश के सबसे अधिक कुपोषण के शिकार जिले के रूप में होती है। तय कार्यक्रम के अनुसार वे पौने दस बजे ग्वालियर पहुंचेंगे और पांच मिनिट बाद ही हेलीकॉप्टर से रवाना हो जाएंगे। वे दस बजकर पैंतीस मिनिट पर कूनो नेशनल पार्क पहुंचेंगे और चीता मित्रों से मिलेंगे तदुपरांत सवा ग्यारह बजे चीतों को बाड़े में रिलीज करेंगे। वे यहाँ से कराहल  पहुंचेंगे और वहां स्व सहायता समूह सम्मेलन में शिरकत करने करने के बाद सवा बजे कराहल  से  हेलीकॉप्टर से ग्वालियर के लिए रवाना होंगे और ग्वालियर से विशेष विमान से दोपहर दो बजकर बीस मिनिट पर दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। 





ग्वालियर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था 





प्रधानमंत्री की यात्रा के मद्देनजर रखकर ग्वालियर शहर में दो दिन पहले से ही कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। पुलिस और प्रशासन ने कल सड़क मार्ग से वीवीआईपी को ले जाने की दृष्टि से भी वैकल्पिक व्यवस्था का ट्रायल किया था और गाड़ियों का कारकेड भी एयरफोर्स स्टेशन पर तैयार पोजीशन में खड़ा करके रखा गया है।  एयरफोर्स स्टेशन के आसपास का इलाका भी सील है और मीडिया को भी स्टेशन के अंदर प्रवेश नहीं दिया गया है। 



चीता पीएम की श्योपुर यात्रा कूनो अभयारण्य ग्वालियर में पीएम मोदी PM's Sheopur visit in Gwalio Cheetah Kuno Sanctuary PM Modi