सीहोर : रामगढ़ से 1 किलोमीटर दूर पटारा नदी का गंदा पानी पीने को मजबूर ग्रामीण

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
सीहोर : रामगढ़ से 1 किलोमीटर दूर पटारा नदी का गंदा पानी पीने को मजबूर ग्रामीण

शिवराज सिंह राजपूत, Sehore. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में ग्रामीण जल संकट से जूझ रहे हैं। इछावर विकासखंड के रामगढ़ गांव के लोग 1 किलोमीटर दूर पटारा नदी से पानी लाने को मजबूर हैं। भीषण गर्मी में नदी भी सूखने की कगार पर है। नदी में छोटे-छोटे गड्ढे बन गए हैं जिनमें थोड़ा-बहुत पानी बचा है। ग्रामीण उसी गंदे पानी को छानकर पीने को मजबूर हैं।





पटारा नदी भी सूखने की कगार पर





रामगढ़ गांव के लोग आज भी मूलभूत सुविधाओं को तरस रहे हैं। ग्रामीण सुबह से ही पानी की व्यवस्था में लग जाते हैं। महिलाएं, बुजुर्ग और बच्चे भी नदी से पानी लाते हैं। पटारा नदी भी भीषण गर्मी में सूखने की कगार पर है। नदी का पानी छोटे-छोटे गड्ढों में सिमट गया है। पानी गंदा भी है। ग्रामीण उसी पानी को छानकर पीने को मजबूर हैं।





गांव में टंकी तो बनाई लेकिन वक्त पर नहीं मिलता पानी





रामगढ़ के लोगों की पानी की समस्या को देखते हुए ग्राम पंचायत ने टंकी का निर्माण किया था लेकिन उसमें समय से पानी नहीं भरा जाता। शासन नल जल जीवन योजना चला रहा है। गांव-गांव तक घरों में टोंटी वाले नल लगाए जा रहे हैं लेकिन सीएम शिवराज के गृह जिले के लोग ही इस योजना से वंचित हैं। इछावर विधानसभा सीएम शिवराज की बुधनी विधानसभा से सटी हुई है। इसके बाद भी वहां के ग्रामीणों का हाल चिंताजनक है।  



MP News मध्यप्रदेश MP मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान CM Shivraj Singh Chouhan Sehore सीहोर मध्यप्रदेश की खबरें WATER CRISIS जल संकट Ramgarh village home district रामगढ़ गांव गृह जिला