GWALIOR: दिल्ली से आये युवक की तलाशी ली तो उस पर मिले एक करोड़ कीमत के सोने के गहने

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR: दिल्ली से आये युवक की तलाशी ली तो उस पर मिले एक करोड़ कीमत के सोने के गहने

GWALIOR. ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने आज एक युवक को दबोचा । तलाशी लेने पर उसके कब्जे से लगभग दो किलो सोने के जेबरात बरामद हुए ,इसकी कीमत एक करोड़ रुपये आंकी गई है। पकड़े गए सोने के कोई वैधानिक दस्तावेज नही है।



      रेलवे पुलिस के अनुसार रेलवे पुलिस को सूचना मिली थी दिल्ली से ग्वालियर बड़ी मात्रा में सोना लाया जा रहा है जो कि अवैध तरीके से यहां लाया जाता है । इनके बाद रेलवे पुलिस ने अपने मुखबिर तंत्र को मजबूत करते हुए दिल्ली से ग्वालियर के बीच अपनी निगरानी बढ़ाई। देर रात उसे एक इनपुट मिला था कि  देर रात दिल्ली से एक व्यापारी  अपने साथियों के साथ सोना लेकर पहुंचेगा। इसके बाद जीआरपी ने तगड़ी घेराबंदी की और रात को जैसे ही बताए गए हुलिए का आदमी स्टेशन पर उतरा जीआरपी ने तत्काल उसे बैग सहित हिरासत में ले लिया । बैग की तलाशी लेने पर उसमे दो किलो सोने के गहने मिले जिनकी कीमत एक करोड़ रुपये है।





 जीआरपी का कहना है कि पकड़ा गया व्यक्ति अपने को सोने का  व्यापारी बता रहा है । उसने बताया कि वह दिल्ली के करोल बाग का रहने वाला है और उसका नाम अभिजीत है। पूछताछ में उसने बताया कि वह  यहां ग्वालियर के व्यापारियों को सोने के जेवरात के सैंपल दिखाने के लिए लेकर आया था । जीआरपी द्वारा पूछे जाने पर वह पकड़े गए सोने से संबंधित कोई  वैधानिक दस्तावेज उपलब्ध नही करा सका।   रेलवे पुलिस ने इस मामले की  जीएसटी और  इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को  इत्तिला दी है। व्यापारी से पकड़े गए माल के संबंध में पूछताछ भी की जा रही है।



ग्वालियर jewelry grp रेलवे स्टेशन Gwalior हिरासत वैधानिक दस्तावेज़ Custody गहने जीआरपी Railway Station statutory document