Bhopal: जाने कौन से स्कूल के टीचर्स और स्टॉफ की नहीं लगेगी चुनाव ड्यूटी

author-image
Anjali Singh
एडिट
New Update
Bhopal: जाने कौन से स्कूल के टीचर्स और स्टॉफ की नहीं लगेगी चुनाव ड्यूटी

Bhopal. मध्यप्रदेश में पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है, जिसके बाद चुनाव आयोग सभी की जिम्मेदारियां निर्धारित कर रहा है। तो वहीं बात करें स्कूल टीचर और स्टाफ की ड्यूटी की तो सीएम राइज स्कूलों के टीचर्स को इससे दूर रखा गया है। सीएम राइज स्कूलों की टीचर की चुनाव में ड्यूटी नहीं लगाई जाएगी और ना ही सीएम राइज स्कूलों में पोलिंग बूथ बनाए जाएंगे, जिसे लेकर स्कूल शिक्षा विभाग ने सीएम राइज स्कूलों की टीचर्स की चुनाव में ड्यूटी ना लगाने को लेकर आदेश जारी किया है।





आदेश की कॉपी।





स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश किया जारी 





स्कूल शिक्षा विभाग की प्रमुख सचिव रश्मि अरुण शमी ने सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को आदेश जारी करते हुए कहा कि सीएम राइज स्कूलों के टीचर प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल सहित अन्य स्टाफ की ड्यूटी निकाय चुनाव में नहीं लगाई जाएगी। बहुत ही विशेष परिस्थितियों में विकल्प उपलब्ध नहीं होने पर और जरूरत पड़ने पर सिर्फ मतदान के दिन ही सीएम राइस स्कूलों के टीचर्स की ड्यूटी लगाई जाएगी। इसके लिए भी लोक शिक्षण संचालनालय आयुक्त से अनुमति लेनी होगी।





13 जून से खुलेंगे सीएम राइज स्कूल 





मध्यप्रदेश में सीएम राइज स्कूलों का नया शिक्षा सत्र 13 जून से शुरू होने जा रहा है। प्रदेश भर में 9,200 सीएम राइज स्कूल खोले जा रहे है। सीएम राइज स्कूल के स्टाफ को चुनावी ड्यूटी से दूर करने की तैयारियां की गईं हैं। आने वाले दिनों में प्रदेश भर के सभी सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को चुनावी ड्यूटी और अन्य कामों से दूर रखा जाए, इसको लेकर दूसरा विकल्प खोजने की तैयारी की जा रही है, ताकि शैक्षणिक कार्य सुचारू रूप से चलता रहे।



Teachers शिक्षक order issued आदेश जारी CM Rise School urban body elections नगरीय निकाय चुनाव staff कर्मचारी Panchayat elections पंचायत चुनाव ELECTION DUTY चुनाव ड्यूटी सीएम राइड स्कूल