GWALIOR: ग्वालियर पहुंचकर कमलनाथ ने कांग्रेस पार्टी के नेताओं की कौन सी परम्परा बदल दी? देखें खबर

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR: ग्वालियर पहुंचकर कमलनाथ ने कांग्रेस पार्टी के नेताओं की कौन सी परम्परा बदल दी? देखें खबर

GWALIOR News. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (KAMAL NATH ) कांग्रेस की महापौर प्रत्याशी शोभा सतीश सिकरवार के समर्थन में जनसभा करने के लिए ग्वालियर पहुंचे । इतिहास में पहला मौका है जब कांग्रेस के राज्यस्तरीय नेताओं ने नगर निगम चुनावो में प्रचार किया । यह अंचल अब  तक सिंधिया परिवार के हवाले था । सभी टिकट भी माधव राव या ज्योतिरादित्य सिंधिया(JYOTIRADITYA SINDHIYA) ही बांटते थे लेकिन उन्होंने अपने उन प्रत्याशियों के लिए वोट कभी नहीं मांगे । यहां तक कि वे उनके लिए वोट डालने भी अपवाद को छोड़ दें तो कभी नहीं आये।



पहले व्यापारियों और वुद्धिजीवियों से किया संवाद





 आमसभा  के पहले कमलनाथ ने ग्वालियर का विकास को लेकर प्रबुद्ध जन एवं व्यापारियों से संवाद किया। इस दौरान शहर के व्यापारियों ने कमलनाथ को अपनी समस्याएं बताई। कमलनाथ ने कहा मध्य प्रदेश के शहरों में जब कांग्रेस की परिषद बनेगी तो वह सभी वर्गों के साथ मिलकर एक एडवाइजरी कमेटी बनाएंगे ताकि जो आम जनता की समस्याएं हैं वह महापौर और परिषद को पता हो और उसी हिसाब से आगे की प्लानिंग बने। साथ ही उन्होंने कहा कि विकास विजन से होगा ना कि टेलीविजन से, आने वाले समय के विकास की योजना हमें तैयार करनी होगी शहर विकास के लिए 10 साल का मास्टर प्लान बनना चाहिए।







शिवराज पर साधा निशाना



 मध्यप्रदेश में झूठ और नौटंकी राजनीति हो रही है जिससे जनता का मन उब चुका है,शिवराज सिंह द्वारा योजनाएं बन्द करने के आरोप पर कहा मैंने किसी योजना को बंद नहीं किया बल्कि उसको और सरलीकरण किया। आज जनता सिस्टम से परेशान है शिवराज सिंह चौहान द्वारा कमलनाथ पर विकास न करने के आरोपों पर कहा कि शिवराज सिंह जी बताएं कि उन्होंने 18 साल में क्या किया? आज युवा किसान व्यापारी सभी परेशान हैं। सिर्फ शराब का धंधा बढ़ा है।





उदयपुर घटना अत्यंत निंदनीय



 इसके साथ ही उदयपुर घटना की उन्होंने निंदा की और कहा कि वह मांग करते हैं कि इस घटनाक्रम में जो भी दोषी लोग हैं उन पर कार्यवाही हो। वही छतरपुर में बोरवेल में बच्चा गिरने सवाल पर कहा कि इस सब के पीछे मुख्य वजह भ्रष्टाचार है जो कि ग्राम पंचायत से शुरू होकर नगर निगम तक फैला रहता है।



Madhya Pradesh कमलनाथ Kamal Nath CONGRESS कांग्रेस Jyotiraditya Scindia ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्य प्रदेश mayor महापौर प्रत्याशी Candidate जनसभा public meeting