एक्शन मोड में राज्य निर्वाचन आयुक्त, कमिश्नर और आईजी से आज करेंगे चर्चा

author-image
Anjali Singh
एडिट
New Update
एक्शन मोड में राज्य निर्वाचन आयुक्त, कमिश्नर और आईजी से आज करेंगे चर्चा

Bhopal. मध्य प्रदेश में त्रि-स्तरीय पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग एक्शन मोड में आ गया है। जिसे लेकर राज्य निर्वाचन आयुक्त बीपी सिंह आईजी और कमिश्नर से चुनाव और कानून व्यवस्था को लेकर चर्चा करेंगे। इस बैठक में सभी संभागों के कमिश्नर, आईजी सहित इंदौर-भोपाल के सभी वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे।  ये बैठक दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी। इस बैठक में मतदान के दिन सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम सहित अन्य सभी बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा होगी।





कलेक्टरों को दिए निर्देश







राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह ने शुक्रवार को राज्य निर्वाचन आयोग में हुई बैठक में कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं कि मतगणना स्थल के साथ स्ट्रांग रूम का जल्द चयन करें और चयनित स्थल पर आवश्यक व्यवस्थाएं कर आयोग को अवगत कराएं। पंचायत चुनाव मतपेटी और नगरीय निकायों के निर्वाचन ईवीएम द्वारा कराए जाएंगे।





आयोग की रहेगी पैनी नज़र







राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप ने प्रमुख सचिव वाणिज्य कर को निर्देशित किया है कि जिलों में त्रिस्तरीय पंचायत और नगरीय निकाय निर्वाचन के दौरान अवैध शराब की बिक्री होने पर की जाने वाली कार्रवाई की मॉनिटरिंग करने और राज्य निर्वाचन आयोग से समन्वय के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त करें। वहीं  सिंह ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत और नगरीय निकाय निर्वाचन के संबंध में सभी तैयारियां समय-सीमा में करें। किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए।



meeting बैठक Ig COMMISSIONER आयुक्त mission election State Election Commissioner basant pratap singh मिशन चुनाव राज्य चुनाव आयुक्त बसंत प्रताप सिंह महानिरीक्षक