बिना परमिशन बीजेपी ने लगाए पूरे शहर में पोस्टर-बैनर

author-image
Anjali Singh
एडिट
New Update
बिना परमिशन बीजेपी ने लगाए पूरे शहर में पोस्टर-बैनर

भोपाल. गृह मंत्री अमित शाह के स्वागत के लिए भारतीय जनता पार्टी ने पूरे शहर को पोस्टर बेनर से पाट दिया। एयरपोर्ट से लेकर जम्बूरी मैदान तक पोस्टर, कटआउट लगाए गए। वहीं अमित शाह के रोड शो के लिए शिवाजी नगर चौराहे से बीजेपी कार्यालय तक जबरदस्त तैयारी की गई थी। रोड शो के लिए एक तरफ का रास्ता ही बंद कर दिया गया। इस रास्ते पर सैकड़ों स्वागत मंच लगाए गए थे। अमित शाह के स्वागत के लिए लगाए गए स्वागत मंच और पोस्टर-बैनर के लिए नगर निगम से कोई अनुमति नहीं ली गई थी। द सूत्र से बातचीत में होर्डिंग शाखा के जोन प्रभारी अनिल शर्मा ने कहा कि कोई अनुमति नहीं ली गई थी।









नगर निगम की क्रेन से लगाए गए पोस्टर





सड़क किनारे लगे अवैध पोस्टर्स निकालने वाला नगर निगम का अमला अमित शाह के स्वागत में खुद अवैध बैनर लटकाते दिखा। नगर निगम की क्रेन से पोस्टर-बैनर, स्वागत द्वार लगाए जा रहे थे। द सूत्र के कैमरे में सभी वीडियो रिकॉर्ड किए गए है। द सूत्र ने जब इस मामले में नगर निगम के जनसंपर्क अधिकारी और वाहनों की मॉनिटरिंग के जिम्मेदार प्रेम शंकर शुक्ला से सवाल किया तो उन्होंने मानने से ही इनकार कर दिया कि नगर निगम की गाड़ियां पोस्टर्स लगा रही थी। उन्हें भी वीडियो भेज दिए गए है। वहीं जोन अधिकारी सत्यप्रकाश बडगैया का कहना हैं कि बड़े नेताओं के स्वागत की तैयारी तो नगर निगम ही करता हैं, क्रेन से पोस्टर लगा दिए तो क्या गलत कर दिया।









बीजेपी का कार्यक्रम था इसलिए उठे सवाल





जम्बूरी मैदान का कार्यक्रम सरकारी था। लिहाजा वहां नगर निगम का अमला अपनी सेवाएं दे रहा होता तो सवाल नहीं उठता। लेकिन शिवाजी नगर से बीजेपी कार्यालय तक गृह मंत्री अमित शाह का कार्यक्रम पार्टी का कार्यक्रम था। यहीं वजह हैं कि नगर निगम अमले की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे है।



शिवराज सिंह SHIVRAJ SINGH क्रेन अमित शाह बिना अनुमति बैनर crane without permission NAGAR NIGAM Amit Shah नगर-निगम बीजेपी Bhopal नरोत्तम मिश्रा Narottam Mishra भोपाल BJP पोस्टर Poster banner