Panna: रातों-रात बदल गई मजदूर की किस्मत, मिला 25 लाख का हीरा

author-image
Vivek Sharma
एडिट
New Update
Panna: रातों-रात बदल गई मजदूर की किस्मत, मिला 25 लाख का हीरा

 Panna: मध्य प्रदेश के पन्ना की रत्नगर्भा धरती ने एक बार फिर मजदूर की किस्मत को हीरे(diamond) की तरह चमका दिया है। मजदूर अब रातों-रात लखपति बन गया है। दरअसल, हीरापुर टपरियन के रहने वाले अरविंद कोंदर को जेम क्वालिटी(gem quality) का हीरा मिला है। जिसकी कीमत लाखों रुपए में बताई जा रही है। अरविंद ने सरकारी हीरा कार्यालय(Government Diamond Office) में आवेदन किया और एक हीरा खदान का पट्टा(diamond mine lease) स्वीकृत करवाया।



 दिन-रात मेहनत करके अरविंद को 5 कैरेट 70 सेंट का हीरा मिला।  इसकी 25 लाख रुपए के करीब बताई जा रही है। अरविंद ने हीरे को कार्यालय में जमा करवा दिया है। हीरा विभाग के हीरा पारखी अनुपम सिंह ने बताया कि यह जेम क्वालिटी का हीरा है। आने वाली नीलामी में इस हीरे को रखा जाएगा। वहीं, 1 जून से अभी तक हीरा विभाग में करीब 5 छोटे-बड़े हीरे जमा किए गए हैं। इन सब हीरों को आने वाली नीलामी(auction) में रखा जाएगा। 





चमेली रानी की बदली किस्मत







इससे पहले पन्ना जिले के छोटे से गांव इंटवाकला में रहनी वाली महिला चमेली रानी को पन्ना की उथली हीरा खदान(diamond mine) में लगभग 10 लाख रुपये  का हीरा मिला था। जानकारी के मुताबिक कई महीनों पहले चमेली रानी ने अपने पति अरविंद सिंह के साथ आवेदन देकर पन्ना की कल्याणपुर पट्टी की उथली हीरा खदान  खदान का पट्टा हीरे की खुदाई के लिए लिया था। कई महीनों की खुदाई के बाद आखिरकार का चमेली और उसके पति को मेहनत रंग लाई और उसे खुदाई में चमचमाता हुआ एक- एक हीरा मिला। इस हीरे को लेकर वे दोनों हीरा कार्यालय पहुंचे। 





करीब 10 लाख रुपये का है 







हीरा कार्यालय में चेक करने के बाद बताया गया कि यह 2.08 कैरेट क्वॉलिटी का जेम्स हीरा है, जिसकी मार्केट में अच्छी डिमांड होती ती है। कार्यालय के मुताबिक, इस हीरे की कीमत लगभग 10 लाख रुपए है।



जेम क्वालिटी 25 लाख का हीरा हीरा हीरा खदान पन्ना हीरा खदान उथली हीरा खदान डायमंड diamond mine lease Government Diamond Office gem quality diamond mine diamond news Panna News