नड्‌डा-शिवराज के सामने कार्यकर्ताओं ने की धक्का-मुक्की, CM ने संभाला मोर्चा

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
नड्‌डा-शिवराज के सामने कार्यकर्ताओं ने की धक्का-मुक्की, CM ने संभाला मोर्चा

Jabalpur. बीजेपी (BJP) के संभागीय कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (jp nadda) के कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं (workers) की अनुशासनहीनता (indiscipline) दिखी है। कार्यक्रम के दौरान कार्यकर्ताओं ने आपस में धक्का-मुक्की की। धक्का-मुक्की होता देख प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने मोर्चा संभाला। सीएम ने जेपी नड्डा को कार्यकर्ताओं की भीड़ और धक्का-मुक्की के बीच से सुरक्षित निकाला। अनुशासित पार्टी होने का दावा करने वाली बीजेपी का अनुशासन नड्‌डा के सामने ही तार-तार हो गया। स्थितियों को संभालने के लिए प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) को काभी मेहनत करनी पड़ी। नड्डा दो दिवसीय प्रवास पर जबलपुर आए हुए हैं। एयरपोर्ट से बीजेपी कार्यालय तक जेपी नड्डा का रोड शो आयोजित किया गया। 





सीएम ने कार्यकर्ताओं को डांट लगाई





मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कार्यकर्ताओं की भीड़ के बीच से जेपी नड्डा को सुरक्षित निकाला। सीएम ने कार्यकर्ताओं को डांट लगाकर संयमित रहने को कहा। दरअसल, जेपी नड्डा जबलपुर में दो दिवसीय प्रवास पर हैं। उनके आगमन पर बीजेपी ने कई कार्यक्रम आयोजित किए हैं। इधर नगरीय निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद से प्रदेश में आचार संहिता भी लागू हो गई है। नड्डा के साथ मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित कई नेता मौजूद थे।





आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर आपत्ति





मामला बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के रोड शो का था। कांग्रेस की आपत्ति थी कि कोड आफ कंडक्ट लागू होने के बाद नड्डा के स्वागत में न केवल सरकारी मशीनरी लगी रही वहीं रोड शो के दौरान न तो तय समय सीमा का पालन किया गया और न ही आचार संहिता की अन्य बंदिशों का। इतना ही नहीं गुरुवार को भी शहर में जगह- जगह बिजली के पोल और गेंट्री पर लगे हुए बीजेपी नेताओं के होर्डिंग्स पर भी कांग्रेस ने आपत्ति उठाई है। कांग्रेस अध्यक्ष अन्नू ने प्रशासन को चेतावनी भी दी है कि यदि चुनाव प्रक्रिया में निष्पक्षता नहीं रखी गई तो प्रशासनिक अधिकारी याद रखें समय का पलड़ा कभी भी पलट सकता है। 





Input- O P Nema



BJP बीजेपी JP Nadda जेपी नड्डा VD Sharma वीडी शर्मा Jabalpur जबलपुर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान Chief Minister Shivraj Singh Chouhan workers कार्यकर्ताओं indiscipline अनुशासनहीनता