नीमच: रेसलर द ग्रेट खली लड़ेंगे चुनाव, प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ में ये कहा

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
नीमच: रेसलर द ग्रेट खली लड़ेंगे चुनाव, प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ में ये कहा

कमलेश सरडा, Neemuch. मध्य प्रदेश के नीमच में मिक्स मार्शल आर्ट नीमच (Mix Martial Arts Neemuch) के तत्वाधान में लायंस डेन नीमच (Lions Den Neemuch) में आयोजित 5वीं एमएमए जूनियर-सीनियर राष्ट्रीय स्पर्धा (MMA Junior-Senior National Championship) में 21 मई को दिनभर रोमांचक मुकाबले हुए। इसमें देशभर के मार्शल आर्ट खिलाड़ी शिरकत कर रहे हैं। 22 मई की शाम इस चैंपियनशिप का ग्रैंड फिनाले होगा। ग्रैंड फिनाले के दौरान पूर्व डब्लूडब्लूई चैंपियन (WWE Champion) द ग्रेट खली (The Great Khali) समेत कई फिल्मी सितारे भी शिरकत करेंगे। खली (Great Khali) नीमत में ही है। द ग्रेट खली ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अब चुनाव में भी दो-दो हाथ करने को तैयार है। लेकिन हाईकमान आदेश देता है तब। 





खली लड़ेंगे चुनाव





खली ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की आइडियोलॉजी, उनका देश के लिए काम करने का तरीका आदि से प्रभावित होकर मैंने बीजेपी जॉइन की। चुनाव मेरे लिए महत्वपूर्ण नहीं है। मैं रेसलिंग को बढ़ावा देना चाहता हूं। लेकिन हाईकमान का आदेश हुआ तो चुनाव लड़ूंगा। यदि काम करने को कहा तो सेवा करेंगे। पार्टी जहां जैसी ड्यूटी लगाएगी वैसा काम करेंगे। खली ने यह भी कहा कि भारत मे खेलों का भविष्य अच्छा है।  





400 से ज्यादा खिलाड़ी कर रहे शिरकत





नीमच में पहली बार मिक्स मार्शल आर्ट चैंपियनशिप की 5वीं राष्ट्रीय स्पर्धा और फाइट ऑफ नाइट का बड़ा आयोजन हो रहा है। 22 मई को स्पर्धा का ग्रैंड फिनाले होगा, जिसमें अंतरराष्ट्रीय ख्याति के महिला और पुरुष खिलाड़ी अपनी ताकत और हुनर का जौहर दिखा रहे हैं। एमएमए चैंपियनशिप में 23 राज्यों के 400 से ज्यादा खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। साथ ही कई विदेशी खिलाड़ी भी इस चैंपियनशिप में शिरकत कर रहे हैं। 





दर्शक खासे उत्साहित हैं





नीमच के राजेंद्र प्रसाद स्टेडियम में आयोजित हो रही चैंपियनशिप में केज फाइट का भी आयोजन हो रहा है। चैंपियनशिप में खिलाड़ियों की फाइट देखने के लिए बड़ी संख्या में दर्शक पहुंच रहे हैं। नीमच में अंतरराष्ट्रीय स्तर के आयोजन से दर्शक खासे उत्साहित दिखाई दे रहे हैं। चैंपियनशिप के लिए लायन डेन परिसर में केज फाइट के लिए जालीनुमा रिंग बनाई गई है, जो एमपी के इंदौर में तैयार की गई थी।







 



पीएम मोदी PM Modi BJP बीजेपी Great Khali ग्रेट खली Wrestling Mix Martial Arts Neemuch Lions Den Neemuch MMA Junior-Senior National Championship मिक्स मार्शल आर्ट नीमच लायंस डेन नीमच एमएमए जूनियर-सीनियर राष्ट्रीय स्पर्धा रेसलिंग