प्रदेश सरकार के खिलाफ यूथ कांग्रेस का हल्ला बोल, इस दिन होगा बड़ा आंदोलन

author-image
Anjali Singh
एडिट
New Update
प्रदेश सरकार के खिलाफ यूथ कांग्रेस का हल्ला बोल, इस दिन होगा बड़ा आंदोलन

Bhopal. मध्यप्रदेश में व्यापमं, महंगाई, बेरोजगारी, बिजली, कटौती और कोयले की कमी के कारण बिजली प्लांट बंद होने और प्रदेश से जुड़े तमाम सारे मुद्दों को लेकर यूथ कांग्रेस जंगी प्रदर्शन करने जा रही है 12 मई को होने वाले बड़े आंदोलन की तैयारियां यूथ कांग्रेस ने अभी से शुरू कर दी है। जिसको लेकर यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित किया। प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया ने कहा कि, 2023 विधानसभा चुनाव में युवा कांग्रेस की बड़ी भूमिका होगी। आंदोलन और प्रदर्शन कर प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों का विरोध करेंगे। बेरोजगारी का आंकड़ा दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है।





वापस आ गया व्यापंम का भूत





यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया ने व्यापमं घोटाले को लेकर बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला है। व्यापमं घोटाले की वजह से कई युवाओं को जान गवानी पड़ी। और बीजेपी के जिन नेताओं पर आरोप हैं सरकार उन्हें बचाने का काम कर रही है। भूरिया ने सीएम के ओएसडी लक्ष्मण सिंह मरकाम पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके मोबाइल से पेपर लीक हुआ, मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के बेटे के कॉलेज से पेपर लीक हुआ। कृषि विस्तारक अधिकारी परीक्षा में क्या छह साल में डिग्री करने वाले लोगों ने शंखपुष्पी पीकर परीक्षा दी थी। परीक्षा में हुए भ्रष्टाचार पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा पर निशाना साधा।





कांग्रेस करने जा रही बड़ा आंदोलन





युवक कांग्रेस 12 मई को प्रदेशभर में 50 हजार कार्यकर्ताओं के साथ भोपाल में सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने जा रही है। जिसमें वे महंगाई, गैस सिलेंडर के दाम, बेरोजगारी, विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति सहित प्रदेश से जुड़े कई मुद्दों को लेकर आंदोलन करेंगे। इस आंदोलन में यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी, प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ सहित प्रदेश के सभी बड़े नेता मौजूद रहेंगे। यहां वे मुख्यमंत्री निवास का घेराव करेंगे।





आए दिन बढ़ रही बेरोजगारी





प्रदेश में 32 लाख 57 हजार 136 पंजीकृत बेरोजगार है, पिछले एक साल में 5 लाख 46 हजार नए बेरोजगार इस फेहरिस्त में और जुड़ गए हैं, जिसमें 95.06 प्रतिशत पढ़े-लिखे बेरोजगार हैं। और हर साल 12 हजार 547 आत्म हत्याएं होती हैं जिसकी वजह बेरोजगारी और तंगी हैं।



inflation महंगाई Youth Congress कोयले की कमी आंदोलन बेरोजगारी Electricity बिजली Agitation unemployment vyapam युवा कांग्रेस Shortage of coal व्यापमं