Khandwa: अमेरिका में बम ब्लास्ट की धमकी देने वाला गिरफ्तार

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
Khandwa: अमेरिका में बम ब्लास्ट की धमकी देने वाला गिरफ्तार

Khandwa. शहर के एक इंजीनियर युवक ने अमेरिका के एक स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दे दी। धमकी की शिकायत के बाद पुलिस प्रशासन की नींद उड़ गई। भोपाल की क्राइम ब्रांच ने दो दिन पहले खंडवा पुलिस को अलर्ट भेजा था। पुलिस ने तफ्तीश कर खंडवा के महादेवी नगर में रहने वाले इंजीनियर युवक भानुप्रताप यादव को गिरफ्तार कर लिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार स्नैप चेट पर चेटिंग करते हुए एक इंटरनेशनल ग्रुप में भानुप्रताप सिंह ने धमकी भरे मैसेज सेंड किए थे। मामले की शिकायत होने के बाद दिल्ली से लेकर खंडवा तक पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड में आ गई थी। फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर उससे कड़ी पुछताछ की जा रही है। 





आरोपी है इंजीनियर







 महादेवी नगर में रहने वाला भानुप्रताप यादव प्रोफेशनल इंजीनियर है जो एक बड़ी कंपनी में काम करता है। कोविड काल के दौरान वर्क फ्रॉम होम के चलते वह खंडवा में रहकर अपना काम कर रहा है। इसी बीच सोशल मीडिया पर स्नैप चैट के माध्यम से वह इंटरनेशनल ग्रुप से जुड़ गया जिस पर वह अक्सर चेटिंग किया करता था। चैटिंग के दौरान भानुप्रताप ने इंटरनेशनल ग्रुप में धमकी भरे मैसेज सेंड किए जिससे हड़कंप मच गया। भानुप्रताप ने स्नैप चैट पर अमेरिका के एक स्कूल को उड़ाने की धमकी दे डाली, जिसकी शिकायत होने पर खंडवा पुलिस को एनसीबी दिल्ली का पत्र मिला जिसमें उन्होंने बताया था कि खंडवा का कोई शख्स अमेरिका के एक स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दे रहा है। मामला संज्ञान में आते ही खंडवा पुलिस का सायबर सेल एक्टिव हुआ और स्नैप चैट पर धमकी भरे मैसेज करने वाले व्यक्ति के गिरेबां तक पहुंच गया। 





युवक से कड़ी पूछताछ







 सीएसपी पूनमचंद यादव ने बताया कि स्नैप चैट पर इंटरनेशनल ग्रुप में धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी महादेवी नगर का रहने वाला भानुप्रताप यादव है, जो एक निजी कंपनी में इंजीनियर के पद पर कार्य करता है। फिलहाल वह वर्क फ्रॉम होम के चलते खंडवा से ही काम कर रहा था। सीएसपी ने बताया कि आरोपी युवक स्नैप चैट के माध्यम से एक इंटरनेशनल ग्रुप से जुड़ा था। जहां आरोपी युवक और ग्रुप के अन्य लोगों के बीच बातचीत चल रही थी, इसी बीच किसी बात को लेकर आरोपी युवक ने अमेरिका के स्कूल को बम से उड़ाने के मैसेज कर दिए। शिकायत के बाद युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। फिलहाल युवक से कड़ी पूछताछ की जा रही है, इसके बाद ही पता चलेगा कि इस मैसेज के पीछे उसका उद्देश्य क्या था।



Khandwa News America अमेरिका youth arrested Khandwa खंडवा khandwa crime news खंडवा क्राइम न्यूज threatening bomb bomb blast in america अमेरिका में बम ब्लास्ट