JABALPUR:युवाओं की होगी नगर सरकार,कांग्रेस और बीजेपी ने दिया युवाओं को मौका

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
JABALPUR:युवाओं की होगी नगर सरकार,कांग्रेस और बीजेपी ने दिया युवाओं को मौका

Jabalpur. वक्त युवाओं का है,युवा सोच से ही प्रगति संभव है।शायद यही सोच नगर निगम चुनाव में प्रत्याशी चयन में राजनैतिक दलों की रही है,तभी इस बार अधिकतर प्रत्याशी युवा हैं।कांग्रेस  ने 40 वर्ष की उम्र के 35 व बीजेपी ने 30 प्रत्याशी चुनाव में उतारे हैं।





बुजुर्ग भी हैं मैदान में







नगर सरकार को युवा चलाएंगे। ऐसा नहीं है कि बुजुर्ग पार्षद नहीं होंगे।यदि वे जीते तो बुजुर्ग पार्षद भी होंगे लेकिन उनकी संख्या कम है। 50 वर्ष से 60 वर्ष की उम्र के कांग्रेस ने 12 व बीजेपी ने 16 प्रत्याशियों को मौका दिया है। वहीं 60 से 70 वर्ष के एक.एक प्रत्याशियों को दोनों पार्टी ने मौका दिया है। 40 वर्ष से कम उम्र के 35 उम्मीदवारों को कांग्रेस ने मौका दिया वहीं बीजेपी ने 30 उम्मीदवारों को मौका दिया।40 से 50 वर्ष के 31 उम्मीदवारों को कांग्रेस ने व 32 उम्मीदवारों को बीजेपी ने मौका दिया है। 





युवाओं को मिल रहा मिला जुला प्रतिसाद







कांग्रेस के पूर्व नगर अध्यक्ष दिनेश यादव का कहना है कि युवाओं में ऊर्जा के साथ नई सोच होती है इसलिए अब पार्टियां युवाओं को मौका देती हैं। हालांकि पार्टी ने यादव के बेटे को चुनाव मैदान में उतारा है। अन्य वार्डों की बात की जाए तो युवा प्रत्याशियों को खांटी कार्यकर्ताओं के विरोध का भी सामना करना पड़ रहा है। जवाहर गंज वार्ड से बीजेपी के शिरीष सिंघई, शीतलामाई वार्ड से बीजेपी के जय सचदेवा, ठक्करग्राम वार्ड से कांग्रेस के गुलाम हुसैन, सिविल लाइन से कांग्रेस के विजय रजक, महाराणा प्रताप वार्ड से बीजेपी के युवा प्रत्याशी को भी स्थानीय सीनियर कार्यकर्ता जलन भरी नजरों से निहार रहे हैं। 



CONGRESS कांग्रेस Jabalpur News BJP बीजेपी Jabalpur NAGAR NIGAM नगर सरकार नगर निगम चुनाव MUNISIPLE ELECTION YOUTH CANDIDET