दमोह में शापित कही जाने लगी एक पुलिया, आलू भरे ट्रक अक्सर हो रहे हादसे का शिकार, एक के बाद एक पलट रहे आलू भरे ट्रक

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
दमोह में शापित कही जाने लगी एक पुलिया, आलू भरे ट्रक अक्सर हो रहे हादसे का शिकार, एक के बाद एक पलट रहे आलू भरे ट्रक

Damoh. दमोह- छतरपुर हाईवे पर बटियागढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत एक ऐसी पुलिया है जिसे एक्सीडेंटल पॉइंट कहा जाता है। यहां आये दिन आलू से भरे ट्रक पलट रहे हैं और हादसे इतने भयानक होते हैं कि ट्रक के परखच्चे उड़ जाते है। यहां रविवार की शाम आलू से भरा ट्रक पुलिया से नीचे गिर गया जिसमें दो लोग घायल हो गए। इस ट्रक का सामान अभी उठ भी नहीं पाया था और दूसरा आलू से भरा ट्रक पलट गया। जिससे अब लोग इस पुलिया को आलू के ट्रकों के लिए शापित पुलिया कहने लगे हैं क्योंकि यहां अक्सर हादसे होते रहते हैं।





बता दें कि बटियागढ़ के समीप गेवलारी की पुलिया पर बीती रात को एक ट्रक हादसे का शिकार हुआ था। वो ट्रक वहां से हटाया भी नहीं जा सका कि सोमवार की सुबह एक और आलू से भरा ट्रक पुलिया के ऊपर पलट गया। ट्रक आगरा यूपी से आलू लोड करके जबलपुर जा रहा था और बटियागढ़़ पहुंचते ही पलट कर पुलिया की किनार पर अटक गया। गनीमत यह रही कि ट्रक पुलिया के नीचे गिरने से बच गया। ट्रक चालक ट्रक के नीचे दब गया था जिसे क्रेन की मदद से बाहर निकाला गया। और हंड्रेड डायल की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बटियागढ़ भैजा गया। डॉ. के द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद ट्रक चालक की हालत गंभीर होने से जिला अस्पताल रेफर किया गया। वहीं परिचालक को मामूली चोटें आने पर इलाज जारी है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ट्रक को रास्ते से हटाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं।





बीते दिनों भी यहां एक आलू से भरा ट्रक पलट गया था, जिसमें ट्रक चालक गंभीर रूप से घायल हुआ था, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्टाफ ने चालक के पैर में पट्टी की जगह गत्ता बांधकर उसे रेफर किया था, जिस कारण यह खबर भी काफी वायरल हुई थी। लेकिन लगातार आलू से भरे ट्रकों के यहां पलटने से ग्रामीण लोग पुलिया को शापित मानने लगे हैं। 





हालांकि पुलिस का कहना है कि पुलिया पहले से ही एक्सीडेंटल प्वाइंट के रूप में जानी जाती है, मौके पर वाहन चालकों के लिए दुर्घटना संभावित क्षेत्र का बोर्ड भी लगाकर रखा गया है, लेकिन बावजूद इसके लोडेड ट्रक चालक मोड़ पर गति कम नहीं करते जिस कारण हादसे होते हैं। केवल आलू भरे ट्रकों का पलटना पुलिस एक इत्तिफाक से ज्यादा और कुछ नहीं मान रही। 



Damoh News दमोह न्यूज MP's cursed culvert enemy of potato trucks potato trucks overturned एमपी की शापित पुलिया आलू भरे ट्रकों की दुश्मन आलू भरे ट्रक पलट रहे