रतनगढ़ में दर्शन करके लौट रही यात्रियों से भरी ट्रॉली सिंध नदी में गिरी, 5 मरे ,19 घायल

author-image
New Update
रतनगढ़ में दर्शन करके लौट रही यात्रियों से भरी ट्रॉली सिंध नदी में गिरी, 5 मरे ,19 घायल

देव श्रीमाली, GWALIOR. दतिया जिले के सेंवढ़ा में सिंध नदी में सनकुआ में एक ट्रैक्टर - ट्रॉली सहित पलट जाने के कारण 17 से अधिक लोग डूब गए।  घायलों में से 5 लोगों की मौत की खबर है। बताया गया कि भिंड जिले के दबोह क्षेत्र के जाखौली विंडबा ग्राम के निवासी सुबह रतनगढ़ मंदिर के दर्शन करने के लिए निकले थे और शाम को दर्शन करके जब वापस ट्रैक्टर से जा रहे थे। शाम सात बजे वे जब सेंवढ़ा पुल पर पहुंचे तब तक अंधेरा हो चुका था और अचानक चालक ने संतुलन खो दिया और पूरी ट्रॉली ट्रेक्टर सहित सिंध नदी में गिर गई। यात्री जवारे चढ़ाकर लौट रहे थे।





30 लोग थे सवार



बताया गया कि इस ट्रॉली में लगभग 30 लोग सवार थे लेकिन जहां यह पलटी वहां पानी नहीं था। ट्रॉली गिरते ही चीखने - चिल्लाने की आवाजें आने लगी । इन्हें सुनकर आसपास के लोग भी वहां पहुंचे और घायलों को निकालने की कोशिश की । दुर्घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन और पुलिस के लोग भी मौके पर पहुंचे और घायलों को निकालने में सहयोग किया। इस दौरान तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हालांकि मृतकों की संख्या पांच बताई बनाई गई है। घायलों को दतिया और ग्वालियर रेफर किये गए है। घायलों की संख्या 19 बताई गई है।





मौके पर मची चीख पुकार





ट्रैक्टर ट्राली पलटने के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। ट्राली में सवार लोग चिल्लाने लगे। जिसके बाद आसपास के लोग बचाव के लिए दौड़े। कुछ समय बाद ही मौके पर पुलिस पहुंच गई। मौके पर गंभीर हालात को देखते हुए तत्काल आसपास से सभी जगह से 108 एंबुलेंस बुलाई गई। जिनकी मदद से पुलिस व प्रशासन ने घायलों को तत्काल अस्पताल भेजा। आनन फानन में अस्पताल में घायलों के उपचार की व्यवस्था की गई। स्थानीय निवासियों के मुताबिक सेवढ़ा का बड़ा पुल टूटने के बाद से ही छोटे पुल से आवागमन हमेशा जोखिम भरा रहता है। इससे पहले भी यहां हादसे घटित हो चुके हैं।



श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली नदी में गिरी यात्रियों से भरी ट्रॉली सिंध नदी में गिरी दतिया में बड़ा हादसा दतिया न्यूज trolley fell into Sindh river accident in Datia Datia news