दमोह में कलश यात्रा के दौरान हुई लूट और रामकथा के दौरान हुई चोरी के आरोपी विदिशा से गिरफ्तार, जेवरात की बरामदगी बाकी

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
दमोह में कलश यात्रा के दौरान हुई लूट और रामकथा के दौरान हुई चोरी के आरोपी विदिशा से गिरफ्तार, जेवरात की बरामदगी बाकी

Damoh. दमोह में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की श्री राम कथा का आयोजन चल रहा है। 24 दिसंबर को एक भव्य  कलश यात्रा निकाली गई थी जिसमें लाखों लोग शामिल हुए थे इस दौरान दर्जनों महिलाओं के गले से सोने के आभूषणों की लूट की घटना से घटित हुई थी।  इसके बाद रामकथा के दौरान कुछ चोरी की घटनाएं हुई थीं। पुलिस ने इस मामले में विदिशा जिले से 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।





जिला पंचायत अध्यक्ष भी हुई थीं शिकार







बता दें 24 दिसंबर को घंटाघर से श्री राम कथा के पूर्व कलश यात्रा निकाली गई थी जिसमें हजारों महिलाएं शामिल हुई थी।  तभी जिला पंचायत अध्यक्ष रंजीता गौरव पटेल सहित दर्जनों महिलाओं के गले से सोने की मंगलसूत्र व  हार की लूट की घटना घटित हुई थी।  इस मामले की शिकायत कोतवाली में भी दर्ज कराई गई थी।  ऐसा बताया गया था कि करीब 45 तोला सोना अज्ञात आरोपियों द्वारा लूटा गया है।  वहीं राम कथा के दौरान भी कुछ चोरी की घटनाएं घटित हुई थी।





विदिशा से हुई 3 की गिरफ्तारी







कोतवाली टीआई विजय सिंह राजपूत ने बताया कि एसपी के निर्देशन में उन्होंने एक टीम का गठन किया और सिविल ड्रेस में अपने कुछ पुलिसकर्मी भीड़ में शामिल किए साथ ही मुखबिर तंत्र भी मजबूत किया।  मुखबिर से सूचना मिली कि लूट और चोरी के आरोपी विदिशा जिले में है।  इसके बाद टीम का गठन कर पुलिस टीम को विदिशा के लिए रवाना किया गया। जहां दीपक पिता कमल मोंगिया 22 वर्ष सलवान थाना गुलबगंज विदिशा, धरम पिता बाबू मोंगिया 19 वर्ष, छारी पिता बाबूराम मोंगिया 20 वर्ष तीनों निवासी थाना गुलाबगंज विदिशा के पास  से 14 एंड्राइड मोबाइल फोन और दो सोने की माला बरामद की गई है। आरोपियों को गिरफ्तार कर दमोह लाया गया।  टीआई ने बताया कि यह लोग फेरी लगाने का काम करते हैं और इसी तरह भीड़ में घुसकर लूट और चोरी की घटना को अंजाम देते हैं।







  • ये भी पढ़ें



  • दमोह में वृद्धाश्रम पहुंचे पं. धीरेंद्र कृष्ण शास़्त्री, बुजुर्गों ने किया बच्चे की तरह लाड़






  • बाकी जेवरात की बरामदगी होना बाकी







    बता दें कि अभी भी लूट का माल पूरा बरामद नहीं हुआ है और पुलिस ने भी इस मामले में अभी कोई जानकारी नहीं दी है।  क्योंकि दर्जनों महिलाओं के गले से करीब 40 तोला सोना छीन कर आरोपी भाग गए थे और इन महिलाओं के द्वारा बताया गया था कि 2 महिलाओं के द्वारा झगड़ा किया जा रहा था और उसी दौरान यह लूट की घटना घटित हुई थी।  जबकि पुलिस ने अभी केवल सोने की दो माला ही बरामद की है बाकी अन्य सोने के आभूषणों का अभी कुछ पता नहीं चला।



    Bageshwardham बागेश्वरधाम के गुनहगार गिरफ्तार विदिशा से हुई गिरफ्तारी लूट और चोरी के आरोपी पकड़े गए arrested from Vidisha दमोह न्यूज बागेश्वर धाम accused of robbery and theft arrested Gangsters of Bageshwardham arrested Damoh News