ग्वालियर में आप नेता रुचि राय गुप्ता पर धमकी देने का आरोप, रुचि बोली- मुझे थाने बुलाकर पुलिस ने पिटवाया

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
ग्वालियर में आप नेता रुचि राय गुप्ता पर धमकी देने का आरोप, रुचि बोली- मुझे थाने बुलाकर पुलिस ने पिटवाया

जितेंद्र सिंह, GWALIOR. आम आदमी पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष, प्रवक्ता और महापौर प्रत्याशी रहीं रुचि राय गुप्ता का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह ग्वालियर के विश्वविद्यालय थाने में पुलिसकर्मियों के साथ उलझती दिखाई दे रही हैं। इसके बाद रुचि राय ने पुलिस पर थाने बुलाकर पिटवाने के आरोप लगाए हैं। वहीं, एक अन्य महिला ने आरोप लगाया है कि उसके बेटे की मौत जिस वाहन की टक्कर से हुई वह रुचि राय का था। रुचि राय थाने से केस वापस लेने का दवाब बना रही हैं। केस वापस ना लेने पर जान से मारने की धमकी दे रही हैं। मामले में पुलिस अधीक्षक ने जांच के आदेश दे दिए हैं।





रुचि की गाड़ी से छात्र की मौत का आरोप





ग्वालियर के एजी ऑफिस पुल पर 06 मार्च 2023 को प्रेस्टीज कॉलेज में पढ़ने वाले बीसीए छात्र की सड़क हादसे में मौत हो गई थी। आरोप है कि छात्र की स्कूटी में जिस गाड़ी ने टक्कर मारी वह रुचि राय की है। हादसे के वक्त रुचि राय गाड़ी में मौजूद थीं। गाड़ी उनका पति चला रहे थे। वह टक्कर मारने के बाद रुकने के बजाय गाड़ी को भगाकर ले गए, जिससे गाड़ी का पहिया छात्र के सिर से गुजरने से मौके पर ही मौत हो गई थी। विश्वविद्यालय थाना पुलिस ने रुचि राय की गाड़ी को हादसे के पांच दिन बाद एजेंसी से जब्त किया था।





ये भी पढ़ें...

























  • publive-image



    मृतक छात्र के पीड़ित माता-पिता आशा हरनाम सिंह राणा और आप की नेता रुचि राय गुप्ता मीडिया।







  • छात्र की मां बोली, रुचि ने गाली गलौच की


  • मृतक की मां आशा राणा का कहना है कि सड़क हादसे के मामले में विश्वविद्यालय थाने से सब इंस्पेक्टर रुद्र पाठक ने बुलाया था। जब मैं थाने जा रही थी तब रास्ते में रुचि राय मिल गईं। वे गाली-गलौच करने लगीं और केस वापस ना लेने पर जान से मारने की धमकी देने लगीं। जब मैं थाने पहुंची तो वह वहां भी आ गईं और गला पकड़कर मारपीट करने लगीं। किसी तरह से पुलिस ने बीच-बचाव करके मुझे बचाया। रुचि राय गुप्ता ने पुलिस को धमकाया कि यदि वह मेरे खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज नहीं करोगे तो उल्टा तुम्हारे खिलाफ कार्रवाई करवा दूंगी।


  • पिता बोले- अस्पताल ले जाते तो बच जाती जान


  • मृतक छात्र के पिता हरनाम सिंह राणा का आरोप है कि स्कूटी में टक्कर लगने के बाद रुचि राय का पति गाड़ी रोक लेता तो उनके बेटे की मौत नहीं होती। गाड़ी में रुचि राय भी मौजूद थीं। भागने के चक्कर में बेटे के सिर पर से गाड़ी निकालकर ले गए। वहीं, पिता का कहना है कि आरोग्यधाम अस्पताल बगल में था। रुचि राय और उसका पति भागने के बजाय बच्चे को अस्पताल ले जाते तो उसकी मौत नहीं होती। मृतक के पिता ने सवाल किया कि यदि रुचि राय की गाड़ी से टक्कर नहीं लगी तो गाड़ी गैरिज पर क्यों भेजी?


  • रुचि का आरोप, महिला ने थाने में की मारपीट  


  • रुचि राय गुप्ता ने वीडियो वायरल होने के बाद प्रेसवार्ता की। जिसमें आरोप लगाया कि विवि थाना में पदस्थ सब इंस्पेक्टर बीएन शर्मा को कुछ समय पहले ही रिश्वत लेते पकड़वाया था, जिसके चलते उन्हें षड़यंत्र करके एक एक्सीडेंट के केस में हस्ताक्षर करने के लिए बुलाया था। जहां सब इंस्पेक्टर बीएन शर्मा और सब इंस्पेक्टर रुद्र पाठक के इशारे में महिला ने उसके साथ मारपीट की है।


  • पुलिस अधीक्षक ने दिए जांच के आदेश


  • पुलिस अधीक्षक राजेश चंदेल ने पूरे घटनाक्रम की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि एडिशनल एसपी स्तर के अधिकारी इस मामले की जांच करेंगे। यदि किसी की लापरवाही पाई जाती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। रुचि गुप्ता की शिकायत पर महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।




  • Gwalior News Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज ग्वालियर समाचार Student dies from AAP leader's car AAP leader Ruchi Rai Gupta threatens AAP leader fights in police station आप नेता की गाड़ी से छात्र की मौत आप नेता रुचि राय गुप्ता ने धमकाया आप नेता थाने में झगड़ी