नीमच में खाद की किल्लत देखकर नाराज हुईं एडीएम, धाकड़ इंटरप्राइजेज का लाइसेंस सस्पेंड

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
नीमच में खाद की किल्लत देखकर नाराज हुईं एडीएम, धाकड़ इंटरप्राइजेज का लाइसेंस सस्पेंड

कमलेश सारडा, NEEMUCH. नीमच में एडीएम नेहा मीणा ने जाट गांव में खाद वितरण केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने खाद के स्टॉक का सत्यापन किया और 220 बोरी खाद उपलब्ध था। निर्धारित पात्रता से ज्यादा उर्वरक वितरण मिलने और किसानों को खाद नहीं मिलने से एडीएम ने नाराजगी जताई। इसके बाद उन्होंने मौके पर पंचनामा तैयार करवाकर वितरित किए गए सभी टोकन निरस्त करवा दिए और पात्रता अनुसार उर्वरक वितरण के निर्देश दिए। नीमच के कृषि उपसंचालक को धाकड़ इंटरप्राइजेज का लाइसेंस निलंबित करने के निर्देश दिए।





एडीएम ने किया सरकारी स्कूल और आंगनवाड़ी का निरीक्षण





एडीएम नेहा मीणा सिंगोली तहसील जनजातीय बाहुल्य ग्राम किरता में पहुंची। एडीएम ने सरकारी स्कूल और आंगनवाड़ी का निरीक्षण किया। माध्यमिक शाला में शिक्षकों और विद्यार्थियों की उपस्थिति का पता किया तो शाला में दर्ज 78 छात्र-छात्राओं में से मात्र 20 विद्यार्थी ही मिले। एडीएम ने वहां छात्र-छात्राओं से पहाड़े और कुछ सवाल पूछे। एडीएम ने पाया कि विद्यार्थियों का पाठ्यक्रम का अध्यापन कार्य भी पूरा नहीं हो पाया। इस पर एडीएम ने नाराजगी जताते हुए प्रधान अध्यापक को निलंबन के लिए कारण बताओ नोटिस दिया। अतिथि शिक्षकों की सेवाएं समाप्त के लिए उनको भी नोटिस दिया।





आंगनवाड़ी केंद्र का लिया जायजा





एडीएम को आंगनवाड़ी केंद्र में मध्याह्न भोजन निर्धारित मेन्यू के अनुसार नहीं मिला। भोजन की गुणवता भी सही नहीं पाए जाने से भोजन सप्लाई करने वाले समूह को भी हटाने के निर्देश दिए।



MP News मध्यप्रदेश की खबरें Fertilizer shortage in Neemuch ADM inspected Fertilizer Distribution Center Dhakad Enterprises license suspended नीमच में खाद की कमी एडीएम ने धाकड़ इंटरप्राइजेज का लाइसेंस किया सस्पेंड