जबलपुर में गरजा प्रशासन का बुलडोजर, माफिया से मुक्त कराई लाखों की 1 एकड़ जमीन, जंगल रिजॉर्ट भी किया जमींदोज

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर में गरजा प्रशासन का बुलडोजर, माफिया से मुक्त कराई लाखों की 1 एकड़ जमीन, जंगल रिजॉर्ट भी किया जमींदोज

Jabalpur. जबलपुर जिला प्रशासन ने पनागर तहसील के पड़रिया में माफिया द्वारा अवैध रूप से कब्जाई हुई 1 एकड़ जमीन का खाली करा लिया गया। इस दौरान शासकीय जमीन पर अवैध रूप से ताने गए जंगल रिजॉर्ट होटल का निर्माण भी बुलडोजर के जरिए जमींदोज कर दिया गया। कब्जामुक्त कराई गई जमीन की कीमत 65 लाख रुपए आंकी गई है वहीं जमीन पर निर्मित होटल 45 लाख रुपए कीमती बताया जा रहा है। 





अवैध रूप से कर रखा था कब्जा





एसडीएम पीके सेनगुप्ता ने बताया कि राजेंद्र सिंह गौर, प्रतीक सिंह गौर और शिव कुमार चौधरी ने उक्त जमीन पर कब्जा कर लिया था। जमीन पर अवैध रूप से जंगल रिजॉर्ट नाम से 3 कमरानुमा होटल भी बनवा लिया गया था। जिस पर नियमसंगत कार्रवाई करते हुए जमींदोज कराते हुए जमीन को प्रशासन ने अपने कब्जे में ले लिया है। इस दौरान मौके पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल भी तैनात रहा। 







  • ये भी पढ़ें



  • जबलपुर हाईकोर्ट ने धर्म विशेष के संत पर अशोभनीय टिप्पणी करने वाले की जमानत अर्जी खारिज की, जांच लंबित होने का दिया हवाला






  • पर्याप्त संख्या में तैनात रहा बल 



    एसडीएम जबलपुर के अनुसार माफिया प्रतीक गौर के शासकीय भूमि से कब्जे को हटाने तथा यहॉं किये गये अवैध निर्माणों को ध्वस्त करने की तहसीलदार पनागर प्रशांत अग्रवाल के नेतृत्व में की गई इस कार्यवाही में नायब तहसीलदार सारिका रावत तथा राजस्व विभाग का अमला भी मौजूद था। बता दें कि प्रतीक गौर के खिलाफ चोरी और नकबजनी का मामला दर्ज किया गया था। 



    Jabalpur News जबलपुर न्यूज Administration's bulldozer again 1 acre land freed from encroachment illegal forest resort also razed फिर चला प्रशासन का बुलडोजर 1 एकड़ जमीन कराई कब्जामुक्त अवैध जंगल रिजॉर्ट भी किया जमींदोज