NEEMUCH: चुनाव में नहीं दिए वोट, वापस करो नोट, घर में घुसकर चंद घंटों में वसूले 4 लाख रुपए, मामला दर्ज

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
NEEMUCH: चुनाव में नहीं दिए वोट, वापस करो नोट, घर में घुसकर चंद घंटों में वसूले 4 लाख रुपए, मामला दर्ज

कमलेश सारडा, Neemuch. पंचायत चुनाव की समाप्ति होने के बाद उसके कई तरह के रुझान सामने आने लगे हैं कहीं इस चुनाव में किसी के सिर जीत का सेहरा बंधा है तो किसी को हार का मुंह देखना पड़ा है। वहीं ऐसी घटनाएं भी सामने आ रही हैं जो बेहद चौकाने वाली है। पंचायत चुनाव में मतदान से मतदाताओं को लुभाने के लिए पैसे भी बांटने की शिकायत सामने आती है, लेकिन अब चुनाव हारने पर लोगों से वोट न देने का हवाला देते हुए डरा धमकाकर पैसे वापस मांगे जा रहे हैं। कुछ ऐसा ही मामला नीमच जिले के मनासा विधानसभा अंर्तगत आया है। इसका तेजी से वीडियो भी वायरल हो रहा हैा  जानकारी के अनुसार चुनाव से पहले प्रत्याशी ने गांव के सभी मतदाताओं को रूपये बांटे। बाद में जब चुनाव संपन्न हुआ और प्रारंभिक रूझान आए तो ये प्रत्याशी चुनाव हार गया। बताया जा रहा कि देवरान में सरपंच पद के लिए राजू दायमा प्रत्याशी के तौर पर था जिसका चुनाव चिन्ह चश्मा था। उन्हें चुनाव में हार मिली थी. अब उनके समर्थकों ने लोगों को डरा धमकाकर कुछ घंटों में ही बांटे गए रूपयों की उगाही करना शुरू कर दिया। प्रत्याशी द्वारा रुपये मांगते हुए एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। जिसमें वह मतदाताओं को धमकाते हुए रूपये वापस लौटने की बात कहता हुआ दिख रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस प्रत्याशी ने प्रति वोटरों से एक घंटे में 4 लाख से अधिक की उगाई की है।मनासा विधानसभा क्षेत्र में 8 जुलाई को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न हुए थे, जिसमें सरपंच के लिए कई उम्मीदवार चुनाव लड़े। प्रत्येक पंचायत में किसी 1 को जीत मिली। बाकी हार गए। मनासा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत देवरान में हारे हुए प्रत्याशी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में हारा हुआ प्रत्याशी चुनाव में बांटे रूपयों की उगाई करता हुआ दिखाई दे रहा है। बाद में वीडियो के वायरल होते ही हड़कंप मच गया। पुलिस ने वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए आरोपी राजू दायमा के खिलाफ मारपीट, धमकाने का मामला दर्ज किया है, साथ ही वायरल वीडियो की भी जांच शुरू की है। 





1 घंटे में की 4 लाख से अधिक की उगाही





प्राप्त जानकारी अनुसार हारे हुए प्रत्याशी ने महज 1 घण्टे में चुनावी जीत के लिए बांटे गए रूपयों में से लोगों को डरा धमकाकर 4 लाख 50 हजार से अधिक की उगाही कर ली। लोगों ने रूपये लेन-देन के दौरान उक्त प्रत्याशी का वीडियो भी बनाया जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। प्रशासन को तुरंत संज्ञान लेते हुए ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए जो चुनाव को प्रभावित करने के लिए पैसे बांटते हैं और बाद में वसूली करते हैं।







— TheSootr (@TheSootr) July 11, 2022





पंचायत चुनाव में पैसे व शराब का वितरण पंचायत चुनाव में पैसों का खेल पंचायत चुनाव में पैसे का वितरण पंचायत चुनाव मप्र distribute money in panchayat elections पंचायत चुनाव Panchayat Election 2022 Panchayat Election MP PANCHAYAT ELECTION पंचायत चुनाव मतदाताओं से वसूली पंचायत चुनाव में धांधली मतदाताओं को रिझाने बांटे पैसे