Advertisment

कटनी में महिला की मौत के बाद भी इलाज करने के लगे आरोप, मंगतराम हॉस्पिटल का मामला, परिजनों ने की कार्रवाई की मांग

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
कटनी में महिला की मौत के बाद भी इलाज करने के लगे आरोप, मंगतराम हॉस्पिटल का मामला, परिजनों ने की कार्रवाई की मांग

Katni,Rahul upadhyay. कटनी के मंगतराम हॉस्पिटल में एक महिला की लाश का इलाज कर परिजनों से रकम ऐंठने का आरोप लगाया गया है। बताया जा रहा है कि महिला की मौत हो चुकी थी और डॉ रूपा लालवानी इसके बावजूद भी इलाज का ढोंग कर परिजनों से अनाप-शनाप पैसा वसूल रहीं थीं। परिजनों ने महिला की मौत के बाद अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही के आरोप भी लगाए हैं। 





जानकारी के अनुसार उमरिया के चंदिया निवासी प्रदीप विश्वकर्मा ने सुबह 9 बजे अपनी पत्नी लक्ष्मी विश्वकर्मा को अस्पताल में दाखिल कराया था। महिला को रक्तस्त्राव की समस्या हो रही थी। वह गर्भवती थी। डॉक्टरों ने बताया कि महिला के पेट में बच्चे की आंत टूट जाने के कारण ब्लीडिंग हो रही है। महिला की स्थिति लगातार नाजुक बनते जा रही थी, जिसके बाद परिजन उसे लेकर दूसरे अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 







  • ये भी पढ़ें



  • बालाघाट में डिकंपोज्ड हालत में मिला तेंदुए का शव, तफ्तीश में जुटा वन विभाग, जांच के लिए कलेक्ट किए सैंपल
  • Advertisment







    परिजनों ने लगाया गंभीर आरोप





    परिजनों का आरोप है कि मंगतराम अस्पताल में उनसे इलाज के नाम पर 18 हजार रुपए, दवा के लिए 5 हजार और खून के लिए 3 हजार रुपए ऐंठ लिए गए। जबकि महिला की मौत पहले ही हो चुकी थी। इधर परिजनों ने कोतवाली में शिकायत दी है। जिसके बाद पुलिस ने मामला जांच में लिया है। 

    Advertisment





    फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर महिला का पोस्टमार्टम कराया है, पीएम की शॉर्ट रिपोर्ट से यह पता लग सकेगा कि आखिर महिला की मौत कितने बजे हो गई थी। उधर इस मामले में कुछ भी कहने से अस्पताल प्रबंधन बचता नजर आ रहा है। 





    परिजनों का आरोप है कि दोपहर के बाद उनमें से किसी को भी महिला के पास नहीं रहने दिया गया। डॉक्टर उसकी हालत गंभीर बताते रहे और अनाप शनाप पैसा वसूलते रहे। महिला के शरीर में कोई हरकत भी नहीं हो रही थी। वहीं दूसरी तरफ परिजन इलाज में लापरवाही का भी आरोप लगाते दिखे। फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच कर अग्रिम कार्रवाई की बात कही है। 



    Katni News कटनी न्यूज़ Pregnant woman's death family alleges hospital allegations of treatment even after death गर्भवती महिला की मौत परिजनों ने अस्पताल पर लगाए आरोप मौत के बाद भी इलाज करने के आरोप
    Advertisment