जबलपुर में कड़ाके की ठंड में अलसुबह छात्राओं को कर दिया डिस्चार्ज, विधायक के विरोध के बाद फिर किया भर्ती

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर में कड़ाके की ठंड में अलसुबह छात्राओं को कर दिया डिस्चार्ज, विधायक के विरोध के बाद फिर किया भर्ती

Jabalpur. जबलपुर में बरगी क्षेत्र की कुछ आदिवासी छात्राओं को चलती ऑटो से गिरकर घायल होने के चलते मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आरोप है कि छात्राओं को तड़के सुबह 6 बजे ही अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। जिसके बाद परिजन छात्राओं को कड़कती ठंड में अस्पताल के बाहर खुले आसमान के नीचे लेकर पड़े रहे। इस बात का पता जब बरगी विधायक संजय यादव को लगा तो उन्होंने कलेक्टर से शिकायत की और छात्राओं को दोबारा अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। 





गंभीर रूप से हुई थीं घायल





बता दें कि छात्राएं एक सड़क हादसे का शिकार हुई थीं, जिनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें मेडिकल में भर्ती कराया गया था। आरोप है कि छात्राओं के परिजन अस्पताल के स्टाफ के सामने गिड़गिड़ाते रहे लेकिन उनकी एक न सुनी गई और छात्राओं को अलसुबह 6 बजे डिस्चार्ज कर दिया गया। उधर अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि छात्राओं के परिजन उन्हें अपनी मर्जी से डिस्चार्ज कराकर ले गए थे। 







  •  यह भी पढ़ें 



  • दमोह के जटाशंकर धाम में मकर संक्रांति पर लगा मेला, 200 वर्षों से चली आ रही मेला भरने की परंपरा






  • विधायक ने की कलेक्टर से शिकायत



    इस घटना का पता जब बरगी विधायक संजय यादव को चला तो उन्होंने अस्पताल स्टाफ की अमानवीय हरकत पर नाराजगी जताते हुए कलेक्टर से शिकायत की। कलेक्टर ने तत्काल मेडिकल अधीक्षक को बच्चियों को दोबारा भर्ती करने के निर्देश दिए। विधायक संजय यादव ने घटना को बेहद अमानवीय बताते हुए इसकी शिकायत मानव अधिकार आयोग से भी करने की बात कही है। उधर अस्पताल अधीक्षक डॉ अरविंद शर्मा का कहना है कि छात्राओं के उपचार संबंधी दस्तावेजों में साफ लिखा है कि वे स्वेच्छा से मेडिकल से जाना चाहती हैं। उन्हें जबरन डिस्चार्ज किए जाने के आरोप निराधार हैं। 



    Jabalpur News जबलपुर न्यूज़ Inhumanity with injured students discharged from hospital in severe cold MLA complains घायल छात्रों से अमानवीयता कड़कती ठण्ड में किया अस्पताल से डिस्चार्ज MLA ने की शिकायत