खंडवा में टंट्या भील मूर्ति अनावरण पर आनंद राय ने ठोंकी ताल, कहा- शिवराज ने नौकरी छीनी, हम बनाएंगे हक-अधिकारों की सरकार

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
खंडवा में टंट्या भील मूर्ति अनावरण पर आनंद राय ने ठोंकी ताल, कहा- शिवराज ने नौकरी छीनी, हम बनाएंगे हक-अधिकारों की सरकार

Khandwa. खंडवा के ग्राम जावर में जयस पार्टी द्वारा टंट्या भील की मूर्ति का अनावरण कराया गया। जनभागीदारी से जावर की आदिवासी बस्ती में मूर्ति स्थापित की गई है। इस कार्यक्रम में व्यापमं घोटाले में व्हिसल ब्लोअर डॉ आनंद राय ने भी शिरकत की। इस दौरान आनंद राय ने सीएम शिवराज सिंह चौहान पर जमकर भड़ास निकाली। राय ने कहा कि मुझ पर कई फर्जी मुकदमे चलाए गए। कुछ दिन पहले मेरी नौकरी छीन ली गई। सुरक्षा में भी कटौती कर दी गई। पर अब समाज मेरे साथ खड़ा है। हम अपने हक और अधिकारों की सरकार बनाने तैयार हैं। 





पीएम की रैली से ज्यादा भीड़ इकट्ठी हो रही







यहां डॉ राय बोले कि हमने संगठन को इतनी मजबूत कर लिया है कि अब हमें किसी राजनैतिक दल की जरूरत नहीं। वे बोले कि यह संगठन की ही ताकत है जो 12 फरवरी को भोपाल को जाम कर डाला था। पीएम की रैली में भी इतना जनसैलाब नहीं उमड़ता जितना जयस, भीम आर्मी की रैलियों में उमड़ता है। राय बोले कि हमारी मदद के बिना राजनैतिक पार्टियां चुनाव नहीं जीत सकतीं। अब हम लोग हक और अधिकारों की सरकार बनाऐंगे। 







  • यह भी पढ़ें 



  • सिंधिया का राहुल पर तंज- कांग्रेस के लिए कुछ लोग फर्स्ट क्लास नागरिक हैं, आप-हम थर्ड क्लास नागरिक, राहुल केस में अभूतपूर्व हंगामा






  • जावर गांव में टंट्या भील की मूर्ति स्थापना को लेकर युवाओं ने चंदा एकत्र किया। काफी समय से इस कार्य को किया जा रहा था। गांव के अन्य लोगों, जनप्रतिनिधियों ने भी मदद की। मूर्ति अनावरण से पहले गांव में रैली निकाली। बाद में आम सभा हुई। आयोजन को देखते हुए जयस संगठन के नेतृत्व में अन्य गांवों से भी रैलीयां पहुंची थी। इनमें मूंदी, खेरदा, डोंगरगांव, बगमार टेमी की रैलीयां शामिल थी। जिन्होंने आदिवसी संस्कृति का परिचय दिया।





    डॉ. आनंद राय बोले कि जब खंडवा की जेल टंट्या भील के नाम से हो सकती है तो मेडिकल कॉलेज क्यों नही टंट्या भील के नाम किया जा सकता। इसके लिए हमने मांग की थी। लेकिन उन्होंने मेडिकल कॉलेज अपने लोगों के नाम पर रखा। आगे कुछ भी हो, हम लोग एकता खड़ी करने के लिए लगे हुए है। ओबीसी के लोगों को भी आदिवासी और दलित समाज के साथ कंधा से कंधा लगाकर खड़ा रहना होगा। 







     



    CM Shivraj Singh जयस Jayas CM शिवराज सिंह People's leader Tantya Bhil whistle blower Anand Rai जननायक टंट्या भील व्हिसल ब्लोअर आनंद राय