सीधी: CM हेल्पलाइन में शिकायत करने वाले को मिली धमकी, अधिकारी बना रहे दबाव

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
सीधी: CM हेल्पलाइन में शिकायत करने वाले को मिली धमकी, अधिकारी बना रहे दबाव

Sidhi. सीएम हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज कराने वालों पर अब शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है. ऐसा नहीं करने पर लोगों को FIR तक कराने की धमकी दी जा रही है। ऐसा ही एक मामला सीधी के रामपुर नैकिन जनपद पंचायत से सामने आया है। जहां के सीईओ तरूण रहंगडाले एक फरियादी को व्हाट्सएप्प पर मैसेज कर शिकायत बंद करने की हिदायत दे रहे थे। फरियादी अरूण शेखर त्रिपाठी अपनी शिकायत वापस लेने को तैयार नहीं था, जिसके बाद CEO ने FIR तक करने की धमकी दी।









यह है पूरा मामला





रामपुर नैकिन में सरपंच-सचिव ने दर्जनों निर्माण कार्य कराए बिना ही आवंटित राशि को आहरित कर लिया। जब इस बात की जानकारी समाजसेवी अरूण शेखर त्रिपाठी को लगी तो उनके द्वारा सरपंच-सचिव से कहा गया कि बिना निर्माण कार्य कराए आप राशि आहरित नहीं कर सकते। जिस पर सरपंच और सचिव मानने को तैयार नहीं थे। जिससे परेशान होकर शिकायतकर्ता अरूण शेखर त्रिपाठी ने जनपद से लेकर जिला पंचायत तक शिकायतें की, लेकिन जब कार्यों की जांच नहीं कराई गई तो थक हारकर उन्होंने सीएम हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज करा दी गई। लेकिन इससे अधिकारी आग बबूला हो गए और शिकायत बंद न कराने पर एफआईआर की धमकी देने लगे।









कलेक्टर से लगाई न्याय की गुहार





धमकी से घबराकर शिकायतकर्ता ने कलेक्टर की जनसुनवाई में पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है। इस पर CEO तरूण रहंगडाले ने कहा- फरियादी गलत तरीके से दबाव बनाकर काम करवाना चाहेगें तो मैं नहीं करवा सकता, शिकायतकर्ता अरूण त्रिपाठी ने पशु शेड बनवाएं नहीं है और गलत तरीके से भुगतान करवाना चाहते हैं, जो काम हुआ ही नहीं तो भुगतान कैसे करवा दें और हमने सिर्फ शिकायतकर्ता को यह बोला था कि अगर गलत तरीके से शिकायत करेंगें तो बिल्कुल एफआईआर कराई जाएगी। नियम से आएंगे तो आपको योजना का लाभ पूरी तरह से दिया जाएगा।



 



सीएम हेल्पलाइन भ्रष्टाचार सीएम हेल्पलाइन स्कैम CM Helpline cm helpline corruption cm helpline scam मध्यप्रदेश न्यूज हिंदी सीधी न्यूज Madhya Pradesh Sidhi news मध्यप्रदेश Mp news in hindi सीएम हेल्पलाइन सीधी सीएम हेल्पलाइन भ्रष्टाचार