अनिरुद्धाचार्य को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, कर्ज से उभरने और करोड़पति बनने रची थी साजिश

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
अनिरुद्धाचार्य को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, कर्ज से उभरने और करोड़पति बनने रची थी साजिश

INDORE. वृंदावन के कथावाचक से एक करोड़ रुपए फिरौती मांगने वाले आरोपी को पुलिस ने 12 अप्रैल, मंगलवार को गिरफ्तार किया। धमकी देने वाला फरीदाबाद के बल्लभगढ़ शहर का युवक निकला। उसका नाम सुरेश है। आरोपी करीब डेढ़ माह से कथावाचक के गौरी गोपाल आश्रम में रह रहा था। उसकी आर्थिक हालत खराब थी और वह डेढ़ लाख रुपए के कर्ज में था। इसी कारण उसने धमकी देकर फिरौती मांगी थी। गौरतलब है कि इंदौर के कनकेश्वरी गरबा पांडाल में एक से 7 अप्रैल तक भागवत कथा के लिए कथावाचक अनिरुद्धाचार्य आए हुए थे। इसी दौरान उन्हें बंद लिफाफे में हाथ से लिखी चिट्‌ठी भेजकर धमकाया गया था।





publive-image





इसलिए लिखा था धमकी भरा पत्र





आरोपी सुरेश बल्लभगढ़ में बिजली विभाग में संविदा कर्मी था। उसने बताया मैंने कई लोगों से कर्ज लिया था। पत्नी भी घर में विवाद करती थी। इन सब वजह से दो महीने पहले मेरी नौकरी चली गई। परेशान होकर मैं वृंदावन के प्रेम मंदिर चला आया। रास्ते में एक व्यक्ति ने कहा गौरी गोपाल आश्रम में फ्री में खाना मिलता है। वहां चले जाओ। इसके बाद मैं सुबह-शाम गौरी गोपाल आश्रम आने लगा। खाना खाकर नजदीक के पुल के नीचे सो जाता। एक दिन मेरे मन में आया कि यह व्यक्ति (अनिरुद्धाचार्य) बहुत पैसे वाला होगा, जो सैकड़ों लोगों को सुबह-शाम खाना खिला रहा है। क्यों न इसको धमकाकर कुछ पैसे ले लिया जाए। जिससे कर्ज भी चुका दें और परिवार की स्थिति भी सुधर जाएगी। इसी कारण धमकी भरा पत्र लिखा और कार्यालय के पास लगे वाटर कूलर के ऊपर रख दिया था।





ये खबर भी पढ़ें...











सीसीटीवी से हुई थी आरोपी की पहचान





सीसीटीवी फुटेज आदि से धमकी देने वाले की पहचान हुई। सुरेश कुमार निवासी मकान नंबर-396 गली संख्या-एक तिरखा कॉलोनी थाना बल्लभगढ़, जिला फरीदाबाद, हरियाणा को गिरफ्तार कर लिया। उससे पूछताछ की तो उसने घटना स्वीकारी। आरोपी को जल्द और प्रभावी सजा दिलाने के लिए भी पैरवी कराई जाएगी। 





यह था मामला





इंदौर में अनिरुद्धाचार्य महाराज को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। वृंदावन के गौरी-गोपाल वृद्धाश्रम के अध्यक्ष अनिरुद्धाचार्य महाराज 2 अप्रैल से 7 अप्रैल तक इंदौर के विधानसभा क्रमांक 2 यानी बीजेपी के नेता रमेश मेंदोला के क्षेत्र में भागवत कथा कर रहे थे। कथा के दौरान ही अनिरुद्धाचार्य ने मंच से धमकी वाला लेटर श्रोताओं को बताया। इस धमकी भरे पत्र के लिफाफे के बाहर संजय पटेल नाम लिखा हुआ है। साथ ही महाराष्ट्र के मुंबई स्थित पनवेल इलाके के कृष्ण नगर मंडी, हाऊस नंबर 585, सेक्टर 10 डीएलएफ लिखा है। पूरी चिट्‌ठी और लिफाफा हाथ से लिखा गया है। पत्र के द्वारा अनिरुद्धाचार्य को मिली धमकी भरे लेटर में लिखा था कि हम लोग तुम्हें बरबाद करने और तुम्हारे आश्रम को बम से उड़ाने के लिए वृंदावन आए थे। हमारी डिमांड एक करोड़ रुपए की है, जिसे तुम्हें एक सप्ताह के अंदर देना होगा। हम लोग यह नहीं चाहते कि आपके माता-पिता, गुरु, बेटा या आपके ऊपर मौत की मुहर लगे।



Aniruddhacharya कर्ज से उभरने साजिश MP News धमकी देने वाला अरेस्ट अनिरुद्धाचार्य को धमकी अनिरुद्धाचार्य conspiracy to emerge from debt threatening arrest मप्र न्यूज threats to Aniruddhacharya