जबलपुर आ रहे बागेश्वरधाम सरकार, करीब 8 लाख लोगों का लगेगा जमावड़ा, रेलवे अस्थाई स्टापेज देने पर कर रहा विचार

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर आ रहे बागेश्वरधाम सरकार, करीब 8 लाख लोगों का लगेगा जमावड़ा, रेलवे अस्थाई स्टापेज देने पर कर रहा विचार

Jabalpur. जबलपुर में 25 मार्च से पनागर में बागेश्वरधाम के महंत पंडित धीरेंद्र शास्त्री भागवत कथा करने आ रहे हैं। यह आयोजन इतना वृहद होगा जिसकी कल्पना आप इस बात से कर सकते हैं कि आयोजकों ने 6 लाख श्रद्धालुओं को भोजन कराने की व्यवस्था कर रखी है। एक अनुमान के मुताबिक यहां 8 लाख श्रद्धालुओं का जमावड़ा लगेगा। 





रेलवे कर रहा बैठकें





सीहोर में महाशिवरात्रि पर जुटी 20 लाख लोगों की भीड़ से सबक लेते हुए रेल प्रशासन इस वृहद आयोजन को लेकर बैठकें कर रहा है। अनुमान है कि पं धीरेंद्र शास्त्री की भागवत में शामिल होने करीब 2 लाख श्रद्धालु ट्रेन से पहुंचेंगे। ऐसे में रेलवे इस बात पर विचार कर रहा है कि जबलपुर आने वाली ट्रेनों को आयोजन स्थल के करीब अधारताल, देवरी, गोसलपुर और सिहोरा स्टेशनों पर अस्थाई स्टापेज दे दिया जाए। ताकि इतनी ज्यादा तादाद में लोगों को जबलपुर आकर पुनः पनागर जाने की झंझट से मुक्ति मिल जाए। 







  • यह भी पढ़ें 



  • मध्यप्रदेश में पंचायत सचिव और सहायक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, राज्य के 313 जनपदों में कामकाज पूरी तरह रहेगा ठप






  • इधर आयोजन समिति कर रही व्यापक इंतजाम





    इधर इस विराट आयोजन की आयोजन समिति ने वैसे तो काफी व्यापक इंतजाम कर रखे हैं, लेकिन चिंता वही है कहीं ये व्यापक इंतजाम भी कम न पड़ जाएं। काफी बड़े परिसर में हो रहे इस आयोजन में पार्किंग व्यवस्था को लेकर काफी अच्छे इंतजाम कर रखे हैं। जिला प्रशासन भी इस विराट आयोजन को लेकर काफी गंभीर है और आयोजन समिति के साथ तालमेल बैठाकर हर संभव प्रयास कर रहा है। 





    मुख्य आयोजनकर्ता पनागर विधायक सुशील तिवारी इंदु ने बताया कि प्रशासन इस वृहद आयोजन को संपन्न कराने पूरा सहयोग कर रहा है। उन्होंने बताया कि यह पूरे जबलपुर वासियों का आयोजन है इसलिए इसे अच्छे से संपन्न कराने 12 हजार कार्यकर्ताओं के साथ-साथ शहर के प्रबुद्ध नागरिक भी आयोजन समिति में शामिल हैं। उन्होंने बताया कि उनके विधानसभा क्षेत्र के 151 जोड़ों को चयनित किया गया है जो इस आयोजन के यजमान बनेंगे। 





    जाम से निपटने की स्ट्रेटजी बना रहा प्रशासन





    आयोजन स्थल नेशनल हाइवे से लगा हुआ है। ऐसे में प्रशासन के सामने बड़ी चुनौती यही है कि सीहोर की तरह यहां ट्रैफिक जाम के हालात न बनें। आयोजन 7 दिवसीय है ऐसे में भारी मालवाहकों को बायपास करने और ट्रैफिक जाम से निपटने पर मंथन चल रहा है। 



    Jabalpur News Bageshwar Dham बागेश्वर धाम जबलपुर न्यूज़ पं. धीरेंद्र शास्त्री Pt. Dhirendra Shastri Bhagwat Katha will be held in Jabalpur जबलपुर में होगी भगवत कथा